जयपुर रैली मे “आप” ने किया अपना घोषणापत्र जारी

91

जयपुर रैली मेआपने किया अपना घोषणापत्र जारी

 

28 अक्टूबर को आम आदमी पार्टी ने जयपुर में एक रैली आयोजित की। पार्टी ने रैली मे आगामी राजस्थान चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र घोषित किया।

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उपस्थिति में घोषणापत्र की घोषणा की गई, ये राजस्थान में उनकी पहली चुनावी रैली थी| आम आदमी पार्टी ने पहले से ही घोषणा की है कि वह राजस्थान में आने वाले चुनावों के दौरान सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

आप के लिए मीडिया प्रभारी गोपाल शर्मा ने पहले कहा था, “अरविंद केजरीवाल 28 अक्टूबर को जयपुर में रामलीला मैदान में अपनी चुनाव रैली आयोजित करेंगे। चुनाव में भाग लेने के लिए राजस्थान में सात-आठ रैलियों का आयोजन होगा।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी किसानों को पीड़ा देने के लिए मोदी सरकार पर हमला किया और मांग की कि प्रधान मंत्री फ़सल बीमा योजना (पीएमएफबीवाई) को हटा दिया जाए।

“हम मांग करते हैं कि प्रधान मंत्री फ़सल बीमा योजना को तत्काल हटा दिया जाना चाहिए और किसानों के खातों से की गयी कटौती की तुरंत भरपाई की जानी चाहिए| हम आपकी योजना स्वीकार नहीं करते हैं। इसे रद्द करें और हमें बेवकूफ़ बनाना बंद करें। इस योजना को बीमा कंपनियों को लाभ पहुँचने के लिए शुरू किया गया था,” उन्होंने कहा ।

केजरीवाल “आप” के नेता राजपाल जाट की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल तुड़वाने के लिए राजस्थान गए थे – जो 23 अक्टूबर से किसानों से संबंधित विभिन्न मांगों के लिए कैंपिंग कर रहे थे।

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक ने यह भी कहा कि 2014 के लोकसभा चुनाव में लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए वोट दिया क्योंकि वे कांग्रेस से तंग आये थे। उन्होंने कहा, “हमने पिछले तीन सालों में दिल्ली में जो काम किया है, वह साबित करता है कि अन्य सभी राजनीतिक दलों ने 70 वर्षों तक लोगों को गुमराह किया है।” उन्होंने स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों में विशेष रूप से उनकी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here