भारी बारिश की चपेट में गुजरात, 30 लोगों की मौत की खबर, PM नरेंद्र मोदी का दौरा रद्द

830


गुजरात:में 32 जिलों में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। इन सभी जिलों में सड़कों से लेकर लोगों के घरों तक में पानी भरा हुआ है। गुजरात में बाढ़ और बारिश से मरने वालों की संख्या 30 तक पहुंच गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 जुलाई को राज्य में होने वाले दौरे को रद्द कर दिया है। खबरों के मुताबिक मौसम का मिजाज और भारी बारिश को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। 

इन सभी जिलों में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला इलाका सोमनाथ है। पिछले 24 घंटे से गीर सोमनाथ में 496 मिलिमीटर बारीश हुई। सड़कों पर पानी भरने से लगभग 32 जिलों से संपर्क टूट गया है। बारिश के चलते स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक गुजरात के 33 में से 32 जिले फिलहाल तेज बारिश की चपेट में हैं। 32 जिलों  में से 7 बाढ़ से प्रभावित हैं। पिछले कई दिनों से गुजरात में भारी बारिश की अलर्ट जारी किया हुआ था कल भी अलर्ट जारी किया गया। राज्य में एनडीआरएफ की 15 टीमों को राहत और बचाव में लगाया हुआ है। गुजरात के चार डैम पूरी तरह से बारिश के पानी से भर चुके है। 

भारी बारिश के चलते राज्य में जहां 30 लोगों की मौत हो गई है वहीं 125 से ज्यादा जानवरों की जान चली गई है। बारिश का सबसे ज्यादा असर  गीर सोमनाथ, जूनागढ़, अमरेली, सूरत, वलसाड और नवसारी जिले में हुआ है।   साल 2016 के मुताबिक हर साल करीब 1 हजार लोगों की मौत बाढ़ की वजह से होती है साथ ही एक लाख से ज्यागा जानवर भी इस दौरान अपनी जान गंवा देते है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here