सरकार की तानाशाही के खिलाफ भारत बंद 26 मार्च 2021 – जानें बंद से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण बातें

808

भारत बंद 26 मार्च 2021 – जानें बंद से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण बातें

भारत बंद 26 मार्च 2021 – जानें बंद से जुड़ी हुई महत्वपूर्ण बातें

भारत की सरकार ने किसानों के लिए जो तीन कृषि कानून बनाएं हैं उनके विरुद्ध लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी के चलते संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 मार्च 2021 को भारत बंद का ऐलान किया है। बताते चलें कि किसान आंदोलन को 120 दिन 26 मार्च को हो जाएंगे और इसीलिए संयुक्त किसान मोर्चा ने बंद की घोषणा की है एवं देश के लोगों से यह अपील की है कि सभी इस बंद में को कामयाब बनाने में उनकी सहायता करें।

जानकारी दे दें कि यह बंद शुक्रवार 26 मार्च 2021 की सुबह 6 बजे से लेकर शाम को 6 बजे तक रहेगा जिसकी वजह से सभी व्यापार इत्यादि बंद रहेंगे। यह भी बता दें कि यह बंद 12 घंटे तक चलेगा और इस दौरान किसान आंदोलनकारी भारत में जगह जगह अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा किसानों के द्वारा मोदी सरकार के बनाए गए तीन कृषि कानूनों का और सरकार का भी पुतला जलाया जाएगा।

देश में यह चीजें रहेंगी बंद

किसान संयुक्त मोर्चा ने यह कहा है कि भारत बंद 12 घंटे तक का होगा जिस दौरान देश की सभी दुकानें बंद रहेंगी और इसके अलावा सभी व्यापार भी बंद रहेंगे। बता दें कि किसान नेताओं ने सभी देशवासियों से यह अपील की है कि वह भारत बंद में अपना सहयोग करें और अपनी स्वेच्छा से अपनी अपनी दुकानों को बंद रखें।

देश में यह चीजें खुली रहेंगी

किसान संगठन का मुख्य उद्देश्य मोदी सरकार के सामने अपनी बात रखना है और जो तीन कृषि कानून सरकार ने बनाएं हैं उन्हें रद्द करवाना है लेकिन किसान यह नहीं चाहते कि उनकी वजह से देश के नागरिकों को किसी भी तरह की परेशानी हो। इसीलिए भारत बंद में मेडिकल स्टोर व पेट्रोल पंप भारत बंद के दौरान खुले रहेंगे।

संपूर्ण भारत में चलेगा अभियान

मोदी सरकार के बनाए गए कृषि बिलों के विरुद्ध किसान लगातार अपना विरोध जता रहे हैं और वह चाहते हैं कि देश के अधिक से अधिक लोग उनके साथ शामिल हों। इसी कारण भारत बंद के समय प्रदर्शनकारी कुछ ऐसा नहीं करेंगे जिससे कि लोगों को किसी भी तरह की समस्या हो। हालांकि यह अभियान दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ हर जिले, हर शहर और हर गांव तक चलाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here