दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस में सीबीआई का छापा,PWD में ग़लत नियुक्ति का आरोप लगा हैं

653

नई दिल्ली:दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के ऑफिस में गुरुवार सुबह CBI ने छापा डाला है। मंत्री सत्येंद्र जैन पर हाल ही में गलत तरीके से लोक निर्माण विभाग (PWD) में 18 विशेषज्ञों की नियुक्त का आरोप लगा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार है कि दिल्ली सचिवालय के 9 वें तल पर सत्येंद्र जैन के ऑफिस में सीबीआइ की छापेमारी जारी है। बताया जा रहा है कि सीबीआइ का यह छापा सत्येंद्र जैन पर दर्ज हुए ताजा मामले को लेकर है।

इसमें मंत्री पर गलत तरीके से लोक निर्माण विभाग (PWD) में 18 विशेषज्ञ की नियुक्त का आरोप है। आरोप है कि स्वास्थ्य मंत्री ने PWD में विशेषज्ञ होते हुए भी 18 लोगों की निजी तौर पर नियुक्ति की है।

दरअसल मंत्री जैन ने 18 विशेषज्ञों की एक रचनात्मक टीम बनाई थी। जो कुछ महीने तक ही चल सकी। लेकिन इस टीम पर 60 लाख से अधिक की वेतन राशि खर्च की गई।

जिसके बाद उपराज्यपाल ने इस टीम को भंग करते हुए मामले की जांच के लिए CBI को आदेश दिया था। हाल ही में कुछ समय पहले आयकर विभाग ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के संबंध हवाला कारोबियों से होने का भी दावा किया था। साथ ही आयकर घोखाधड़ी के आरोपों में उनपर पहले से ही जांच चल रहा है।

बता दें कि एमसीडी चुनावों से ठीक पहले सीबीआई ने दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में भी प्राथमिक जांच दर्ज कर ली थी।

सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान पता चला जैन के नियंत्रण वाली कंपनियों को कोलकाता स्थित जीवेंद्र मिश्रा, अभिषेक चोखानी और राजेंद्र बंसल नाम के तीन हवाला कारोबारियों की 56 शेल कंपनियों से 16.39 करोड़ रुपये मिले थे।

1 COMMENT

  1. […] आदमी पार्टी जयपुर संभाग मिडिया कोर्डिनेटर अभिषेक… ने बताया की कलेकटर को जयपुर मैंं अवैध […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here