सफलता की कहानी: 18 वर्षों से चली आ रही समस्या का चंद पलों में निपटारा

1068

सीकर। राज्य सरकार द्वारा सीकर जिले में आयोजित किए जा रहे राजस्व लोक अदालत शिविर आमजन को राहत प्रदान कर रहे है। इन शिविरों में जमाबन्दी, नामान्तरण, खाता विभाजन, राजस्व रिकॉर्ड में नाम अंकन सहित अन्य राजस्व कार्यों का मौके पर ही निस्तारण कर लोगों के कार्य निस्तारित किए जा रहे है। इन राजस्व कार्यों का स्थानीय स्तर पर निस्तारण होने से आमजन के समय, श्रम, धन की बचत हो रही है।

दांतारामगढ़ उपखण्ड के पचार गांव में बुधवार को अटल सेवा केन्द्र में आयोजित राजस्व शिविर में प्रार्थी गोपाल सिंह जाट की 18 वर्षों से चली आ रही समस्या का मौके पर ही चंद पलों में निपटारा किया गया। उपखण्ड अधिकारी सत्यवीर यादव के समक्ष प्रार्थी गोपाल सिंह जाट पुत्र गणेश राम ने उपस्थित होकर परिवाद प्रस्तुत किया कि उसके भाई दयालाराम का नाम राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज होने से रह गया है जिसे दर्ज किया जाए। उपखण्ड अधिकारी ने मौके पर ही तहसीलदार, पटवारी हल्का पचार से मजमे आम में जांच करवाकर शुद्धि पत्र मौके पर तस्दीक कर दिया तथा पटवारी हल्का नामांतरण दर्ज कर नकल तैयार कर दयालाराम को दी गई।

वर्ष 1999 से चली आ रही समस्या का निस्तारण कर भूमि का रिकॉर्ड में अंकन कर अधिकार पत्र जमाबन्दी की नकल देकर आवेदक को लाभान्वित किया गया। दयालाराम ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि अब उसे राज्य सरकार की विभिन्न व्यक्तिगत लाभकारी योजनाओं का समुचित लाभ मिल सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here