दिल्ली में 6 लोकसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने किया उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, उत्तर पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडे, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल, उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह और दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा के नामों का ऐलान किया.

835

दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी की दिल्ली सात लोकसभा सीटों में से छह के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए है। आप के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि चांदनी चौक से पंकज गुप्ता, उत्तर पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडे, पूर्वी दिल्ली से आतिशी, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल, उत्तर पश्चिम दिल्ली से गुगन सिंह और दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा को लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारने का फैसला हुआ है, पश्चिम दिल्ली सीट के उम्मीदवार पर फैसला करना अभी बाकी है, जिसके लिए कुछ नामों पर विचार किया जा रहा है, अगले कुछ दिनों में ही पार्टी वहां के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा करेगी।

आम आदमी पार्टी
इसके साथ ही पार्टी ने कांग्रेस के साथ गठबंधन के किसी भी संभावना को खारिज कर दिया। राय ने मीडिया से कहा कि ‘महागठबंधन’ नेतृत्व ने दिल्ली में भाजपा विरोधी वोटों के बंटने से रोकने के लिए आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की ओर इशारा किया था, कांग्रेस ने आप के साथ गठबंधन करने में रुचि नहीं दिखाई।

AAP Delhi declares LS candidate pc2

13फरवरी को जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्षी पार्टियों के नेताओं की बैठक में आप प्रमुख से मिले थे, तो उन्होंने गठबंधन की संभावना को खारिज कर दिया था और तब हमें कहा गया था कि वे इस पर दोबारा विचार करेंगे। शुक्रवार को दिल्ली कांग्रेस प्रमुख शीला दीक्षित ने गठबंधन के लिए सीधे ना कह दिया।

राय ने स्वीकार किया कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर पार्टी में भी काफी विरोध था, जिससे दूसरे राज्यों में पार्टी की स्थिति पर प्रभाव पड़ सकता था।

खुद के दम पर लोकसभा चुनाव जीतने का विश्वास जताते हुए राय ने कहा, “हमने पिछली बार खुद के दम पर चुनाव लड़ा था और इस बार भी हम यही करेंगे। हमने विधानसभा चुनाव में 67 सीटें जीतीं। हम लोकसभा में भी पार्टी की अच्छी उपस्थिति चाहते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here