सीकर में आम आदमी पार्टी की किसान प्रकोष्ट ने जिलाधीश कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया

1481

सीकर:

आम आदमी पार्टी ने सीकर जिलाधीश कार्यालय के सामने कर्जमाफी को लेकर किसान प्रतिनिधियों का सम्मेलन 14 जुलाई को हुआ. सम्मेलन में किसानों की समस्याओं पर किसान प्रतिनिधियों व आप पार्टी पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचार रखे एवं प्रदेशभर में किसानों की हो रही जर्जर अवस्था(हालत) से परिचित होकर शेखावाटी क्षेत्र के किसानों की प्रमुख समस्याओं पर मांग पत्र तेयार किया.

सीकर में किसानों का धरना-प्रदर्शन 

जिला मुख्यालय पर सुबह 11 बजे से जिले भर से किसानों का धरना-प्रदर्शन शुरू होकर दोपहर 2 बजे तक चला. केन्द्र एवं राज्य सरकार के नाम सीकर जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल को क्षेत्र में किसानों की प्रमुख समस्याओं पर 20 सुत्रिय मांगों का मांग पत्र दिया.
मांग पत्र में शामिल प्रमुख मांगे….
फोटो लेंगे
आप राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रशांत कुमार जायसवाल ने सीकर आप किसान सम्मेलन में दिल्ली की केजरीवाल सरकार की तर्ज पर राजस्थान प्रदेश सरकार को भी राज्य के किसानों की फसल बर्बादी पर 50 हजार रूपये प्रति हेक्टेयर का मुआवजा दिया जावे. और प्रतिवर्ष प्रदेश के प्रत्येक गावं को मिनिमम 2 करोड़ रूपये दिये जाये. गावों में विकास होने पर ही राजस्थान विकासशील राज्यों में होगा.
इस सम्मेलन में सीकर लोकसभा प्रभारी चिरंजीलाल महरिया, संगठन प्रभारी विनोद मोदी, इंजी. हरलाल मील, भंवर महला, राज्यकुमार कोछोर, कमलेश से, विजेन्द्र डोटासरा, गोकुल गोदारा, अंजना वर्मा,प्रियंका शर्मा, लक्ष्मी वर्मा, चूंकी वर्मा , एवं सेकड़ो किसानों ने किसानों की समस्याओं को लेकर अपने-अपने विचार रखे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here