लोगों के स्वास्थ्य से बढ़कर कोई चीज नहीं है:डॉटासरा

955

झुंझुनू:कचरा निरोधी संघर्ष समिति के धरने को संबोधित करते हुए आप लोकसभा प्रभारी विजेंद्र सिंह डोटासरा ने कहा कि एक तरफ जहां भारत सरकार का स्वच्छता अभियान चल रहा है और वहीं दूसरी तरफ नगरपालिका नवलगढ़ नगरपालिका के बाशिंदे कचरे को लेकर परेशान है।


रोडवेज बस स्टैंड के पास, सिर्फ 1 साल अस्थाई तौर पर नगर पालिका द्वारा कचरा डालने का प्रस्ताव लिया गया था, परन्तु आज 3 साल बीत जाने के बाद भी वहीं पर नगरपालिका प्रशासन द्वारा कचरा डाला जा रहा है। गौरतलब है कि उस जगह के चारो तरफ बहुत सारी शिक्षण संस्थाएं, मुख्य रोडवेज बस स्टैंड और प्रशासनिक कार्यालय होने के बावजूद नगर पालिका द्वारा कचरे के निस्तारण का दूसरी जगह के लिये कोई भी बंदोबस्त नहीं किया गया है।

पिछले कुछ दिनों से जिला कलेक्टर से लेकर स्थानीय निकाय एवं SDM तक कचरा विरोधी संघर्ष समिति से मैं बार-बार व्यक्तिगत एवं ज्ञापन के माध्यम से अधिकारियों को चेताया लेकिन उनके कान पर जूं तक नहीं रैगी और आज स्थानीय लोगों एवं कचरा निरोधी संघर्ष समिति के द्वारा अनिश्चितकालीन धरने को समर्थन दिया एवं आह्वान किया कि धरना तब तक चलेगा जब तक जिला प्रशासन व नगर पालिका अपनी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर लेता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here