प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो भ्रष्टाचार मुक्त होगा राजस्थान, जिसका सीधा फायदा जनता को पहुंचेगा: मोहम्मद हुसैन

89

कोटा. 20 अगस्त। भलेही राजस्थान में इस साल 2018 में विधानसभा चुनाव होने में अभी करीबन तीन महीने का समय है, बावजूद इसके प्रदेश में बिगुज बज चुका है। जिसकी शुरुवात सर्वप्रथम दिल्ली पूर्ण बहुमत वाली तथा पंजाब में विपक्ष की भूमिका निभा रही आम आदमी पार्टी ने अपने 27 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करते हुए की है। बता दे कि अभी तक प्रदेश में “विधानसभा चुनाव-2018” के लिए सर्वाधिक प्रत्यासी मैदान में उतरने वाली पार्टी “आम आदमी पार्टी” है।

सोमवार को पत्रकारों से रूबरू होते हुए आप राजस्थान प्रदेश प्रवक्ता एवं कोटा पार्षद मोहम्मद हुसैन ने बताया कि “आप पार्टी” राजस्थान प्रदेश की सभी 200 सीटो पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। पार्टी ने प्रथम लिस्ट 13 अप्रेल 2018 को जारी कर 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। उसके बाद दुसरी लिस्ट 28 जुलाई को जारी कर 7 उम्मीदवारों और हाल ही में 19 अगस्त को अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर 10 उम्मीदवारों की घोषणा की। आप ने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर तीन लिस्टों के जरिये अभी तक कुल 27 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया है।

जानिए आपके यहां से कौन है आप प्रत्यासी…

  1. भरतपुर से संजीव गुप्ता,
  2. डीग-कुम्हेर से मनुदेव सिनसिनी,
  3. चित्तौरगढ़ से गोपाल सिंह राठौड़,
  4. झोटवाड़ा से जुगल किशोर शर्मा,
  5. कुशलगढ़ से कपिल बारिया,
  6. लाडपुरा (कोटा) से एमपी चत्तर,
  7. भीलवाड़ा से सुनील आगीवाल,
  8. अंता(बारां) से अशोक जैन मांगरोल,
  9. सूरतगढ़ से सत्य प्रकाश सिहाग,
  10. नवलगढ़ से विजेंद्र सिंह डोटासरा,
  11. बीकानेर पूर्व विधानसभा से हनुमान सिंह चौधरी,
  12. लक्ष्मणगढ-राजगढ़(अलवर) से महेंद्र मीणा,
  13. निम्बाहेड़ा से सत्यनारायण शर्मा,
  14. राजसमंद से प्रकाशचंद्र जैन,
  15. डूंगरपुर से विपिन कोटेड,
  16. बगरू से जगदीश प्रसाद नैनावत,
  17. जमवारामगढ़ से किशन मीणा,
  18. विराटनगर से पुष्कर शर्मा,
  19. ब्यावर से मंजीत सिंह,
  20. सांगानेर से जवाहर शर्मा,
  21. रामगढ(अलवर) से विश्वेन्द्र सिंह,
  22. मंडावा से कैप्टेन शुभकरण सिंह महला,
  23. कोटा उत्तर से पार्षद मोहम्मद हुसैन,
  24. गुड़ामलानी से हनुमान चौधरी,
  25. रेवदर से सुखराज परमार,
  26. खंडेला से गोकुलचंद गोदारा और
  27. पुष्कर से रियाज़ अहमद मंसूरी को आप पार्टी ने अपना चुनावी प्रत्याशी बनाया है।

कोटा उत्तर विधानसभा से पार्षद मोहम्मद हुसैन को उम्मीदवार के रूप में चुनाव हुआ। हुसैन ने बताया कि कोटा जिले में आम आदमी पार्टी के 28 हजार सक्रिय सदस्य है, जिसमें कोटा उत्तर से 4 हजार 500 सदस्य है। पार्टी के दिल्ली में 66 एमएलए है जो राजस्थान विधानसभा चुनाओं में स्टार प्रचारक की भूमिका निभाएंगे। राजस्थान में दिल्ली के मुक्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की 7 से अधिक सभाएं होंगी आचार संहिता लागु होने के बाद अरविन्द केजरीवाल कोटा में भी अपना दौरा करेंगे।

हुसैन ने कहा की हम राजनीती में केरियर बनाने नहीं बल्कि गन्दी राजनीती बदलने आये हैं, आम आदमी पार्टी व्यवस्थाओं को बदलने के लिए कार्य करेगी। हुसैन ने कहा शीघ्र ही पार्टी की ओर से जल्द एक ईमेल आईडी और मोबाईल नंबर जारी करेगी, जिस पर प्रदेश की जनता “आप पार्टी” की ओर से घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ कोई अपराधिक या घोटाले की शिकायत सबूत सहित भेज सकेगी। शिकायत सही पाए जाने पर उम्मीदवार को बदला जायेगा। हुसैन ने दावा किया की ऐसी व्यवस्था और पारदर्शिता सिर्फ आम आदमी पार्टी में है, कांग्रेस और बीजेपी पार्टी में नहीं।

हुसैन ने आरोप लगाते हुए कहा कि अब तक कांग्रेस व बीजेपी ही राजस्थान में बड़ी पार्टी होने के कारण लोगों की आकांक्षाओं पर खरा नहीं उतरी। राजस्थान की जनता दोनों पार्टीयों से त्रस्त है, इसलिए तीसरा विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी प्रदेश के आम लोगों के बीच जाएगी। जिसका मुख्य उद्देश्य व्यवस्थाओं में बदलाव करना रहेगा। पार्टी जल्द ही अपना घोषणा पत्र जारी करेगी, जिसमें गरीब जनता के लिए 2 रूपये प्रति युनिट बिजली उपलब्ध करवाने, विकास, सहित आम लोगों से जुडी सुविधाओं पर कार्य करेगी। पार्टी के राजस्थान प्रभारी दीपक वाजपेयी चुनावी रणनीति की तैयारी करेंगे, जिसके आधार पर उम्मीदवार जनता के बीच जाकर उनसे समर्थन मांगेगी। हुसैन ने कहा की आगामी चुनाओं में दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान में भी आम आदमी पार्टी अपना परचम लहलाएगी और भ्रष्ट कांग्रेस व बीजेपी पार्टी से जनता को छुटकारा दिलाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here