सीएम वसुंधरा राजे का कामकाज अच्छा, राजस्थान में कोई नेतृत्व परिवर्तन नही –अमित शाह

1253

जयपुर । बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के जयपुर के तीन दिनों के प्रवास के दौरान शीर्ष भाजपा पार्टी नेतृत्व ने यह साफ कर दिया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का कामकाज सतोषजनक है और उनके जैसा राजस्थान में कोई नही। यह सकेंत बीजेपी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में दिए। शाह ने साफ किया कि राज्य सरकार का अब तक का कार्यकाल उम्दा है और पार्टी का शीर्ष नेतृत्व किसी अन्य चेहरे पर अगले विधानसभा चुनाव की जिम्मेदारी नही डाल सकता।

प्रेस कॉफ्रेंस में जब प्रदेश में चल रही अंदरुनी कलहो के संदर्भ में सवाल पूछे गए तो अमित शाह ने दो टूक जवाब देकर साफ कर दिया कि दीनदयाल वाहिनी जैसे कई ओर भी संगठनों की वजह से राज्य मुख्यमंत्री को बिलकुल भी चिंतित नही रहना चाहिए। इस दौरान अमित शाह ने साफ किया कि तीन दिनों के प्रवास के दौरान वे पार्टी की अगले चुनावों में विजय को कैसे सुनिश्चित कर सकते है इसकी रणनीती पर चर्चा की।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कि पार्टी को मजबूत करने के लिए साल के 110 दिन के दौरान उन्हे बडे राज्यो में तीन दिन और छोटे राज्यो में 2 दिन प्रवास का कार्यक्रम बनाया है और इसी क्रम में उनका जयपुर में तीन दिवसीय प्रवास आयोजित किया जा रहा है। जयपुर के बाद पार्टी अध्यक्ष का अगला प्रवास गोवा है ।

दो दिनों तक हुई बैठकों में एक तरफ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने ना केवल मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का राजनैतिक मैनेजमैंट के कायल हुए, बल्कि सभी समाझों और धार्मिक गुरुओ से बातचीत में उन्हे प्रदेश में अगली बार बीजेपी की सरकार बनने के साफ साफ सकेंत देखने को मिले।

पार्टी अध्यक्ष के तीन दिनों के प्रवास के दौरान बूथ स्तर,मंडल,वार्ड,विधानसभा और लोकसभा स्तर पर पार्टी कार्यकर्ता को सक्रिय करने की रणनीति पर चर्चा की गई। पार्टी ने संगठन स्तर पर सक्रियता को लेकर भी कदम उठाए है।

क्या होगा असर
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार माना जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का विश्वास जीतने के बाद अब राजस्थान प्रदेश मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर फ्री-हेंड दिया गया है। मुख्यमंत्री आने वाले अगले कुछ महीनों में मंत्रीमंडल स्तर पर बदलाव और पार्टी विधायकों की क्षेत्र में सक्रियता और लोकप्रियता को जांचने की प्रक्रिया शुरु कर सकती है। तीन दिनों तक पार्टी कार्यालय में प्रवास के दौरान अमित शाह ने सभी मोर्चो के पदाधिकारियों और सरकार और संगठन के थिंक टेक से चर्चा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here