जब अनिल अम्बानी ने AAP नेता संजय सिंह को भेजा 5,000 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, तो दिया यह जवाब

अनिल अंबानी ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 5000 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा, राफेल डील पर संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर अनिल अंबानी ने भेजा मानहानि का नोटिस, 5000 करोड रुपए का दावा ठोका...

946

नई दिल्लीआम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली से नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद संजय सिंह को रिलायंस समूह ने ‘गलत, विकृत और दुर्भावनापूर्ण’ आरोप लगाने का हवाला देकर 5,000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा है। यह भारत देश में अब तक का सबसे बड़ा मानहानि का दावा करने वाला केस है।

रिलायंस ग्रुप आफ कंपनीज द्वारा भेजा गया नोटिस संजय सिंह के 13 फरवरी की प्रेस वार्ता के संदर्भ में हैं, जिसमें उन्होंने सरकार द्वारा फ्रांस की सरकार से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के बारे में ‘मुद्दा’ उठाया था।

अपमानजनक शब्दों से साख को नुकसान पहुंचा…

रिलायंस समूह ने आरोप लगाया है कि प्रेसवार्ता में संजय सिंह द्वारा समूह के बारे में दिए गए बयान ‘अपमानजनक और गंभीर मानहानि’ वाले थे। जिससे समूह की ‘गंभीर बदनामी हुई और उनकी प्रतिष्ठा और साख को काफी नुकसान पहुंचा।’

रिलायंस के वकीलों द्वारा भेजे गए अवमानना नोटिस में कहा गया है, कि “हमारे मुवक्किलों का नुकसान का दावा करने के अधिकार सुरक्षित हैं, जिसका वर्तमान में उन्होंने 5,000 करोड़ रुपये का अनुमान लगाया है। प्रेस वार्ता ने हमारे मुवक्किलों और उनकी कंपनियों के समूह की छवि और प्रतिष्ठा को प्रभावित कर नुकसान पहुंचाया है”।

नोटिस में यह भी दावा किया गया है कि संजय सिंह की ब्रीफिंग ‘स्पष्ट रूप से एक प्रेरित अभियान थी। जो कॉर्पोरेट प्रतिद्वंद्वियों द्वारा प्रेरित थी और रिलायंस समूह को जानबूझकर बदनाम करने के लिए की गई, जिससे कंपनी के व्यावसायिक हित प्रभावित हुए है।’ नोटिस में कहा गया कि सार्वजनिक हितों के संरक्षक के तौर पर सिंह को ‘केवल अकाट्य सबूतों पर आधारित’ बयान ही देना चाहिए।

बता दें कि संजय सिंह ने मोदी सरकार पर राफ़ेल रक्षा सौदे में घोटाला का आरोप लगाते हुए अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस डिफेंस को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था। यह आरोप उन्होंने राज्यसभा में भी लगाए हैं। इसी से आहत अंबानी ने मानहानि का केस किया है।

अम्बानी के भेजे मानहानि केस का संजय सिंह ने इस लहजे में दिया जवाब…

इसकी जानकारी खुद संजय सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है, जिसमे लिखा है कि “उद्योगपतियों की दबंगई चरम पर है, पहले घोटाला करेंगे, फिर उसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठाने वालों पर मानहानि, राफ़ेल रक्षा सौदे का घोटाला उजागर करने पर अम्बानी ने मेरे ऊपर देश का सबसे बड़ा 5000 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा, अपनी बात पर क़ायम हूं, बन्दरघुड़की नहीं चलेगी”।

इसके साथ ही आप नेता ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आगे भी आवाज उठने की हुंकार भरी है। इसके साथ ही दिल्ली की सियासत में गर्माहट आ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here