रवि शास्त्री को तीन महीने की तनख्वाह मिली सवा करोड़

344

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पर रवि शास्त्री को प्रति महीने करीबन चालीस लाख रुपये की मोटी वेतन लेते है। इसका खुलासा तब हुआ, जब बीसीसीआई ने अपने वेबसाइट पर शास्त्री को पिछले तीन महीने के वेतन दिए जाने संबंधी जानकारी साझा की।
बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कोच अनिल कुबंले और कप्तान विराट कोहली की तकरार के बाद शास्त्री को मुख्य कोच की जिम्मेबारी दी गई थी। शास्त्री इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर भी रह चुके है। हालांकि कुबंले के इस्तीफे बाद कोच पद की रेस में वीरेंद्र सहवाग सबसे आगे बताया जा रहा था। लेकिन ऐन वक्त पर बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई थी।

तीन महीने का वेतन 1,20,87,187 रुपये…
रवि शास्त्री के कोच पर नियुक्त हुए अभी तीन महीने पूरे भी नहीं हुए और उन्हें तीन महीने का वेतन मिल चुका है। शास्त्री 18 जुलाई 2017 को भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद पर नियुक्त किए गए थे। इससे उनका तीन महीना 18 अक्टूबर को पूरा होगा लेकिन बीसीसीआई ने शास्त्री को 13 दिन पहले ही पूरे तीन महीनों का वेतन दे दिया हैं।

रणजी और विजय हजारे ट्रॉफी का भी किया भुगतान….
शास्त्री के वेतन के साथ-साथ बीसीसीआई ने रणजी ट्राफी और विजय हजारे ट्राफी की मैच फीस के रूप में क्रमश: 69,35,141 और 56,79,641 रुपये का भुगतान किया है। इसके अलावा पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भारत के बाहर हुए टूर्नामेंटों के सकल राजस्व में हिस्से के तौर पर 57,88,373 रुपये का भुगतान किया गया है।
टीम का प्रदर्शन बेहतरीन रहा….
नए कोच रवि शास्त्री की देखरेख में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। टीम ने नए कोच के साथ अब तक 14 मुकाबले खेले है। जिसमें टीम को केवल एक मैच में हार मिली है। इस दौरान टीम ने श्रीलंका को उसके घर में क्लीन स्वीप किया। जबकि ऑस्ट्रेलिया को पहली बार 4-1 के अंतर से पटखनी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here