बीजेपी ने शुरू किया ऑनलाइन डोनेशन लेना, पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

328

नई दिल्लीः राजनितिक दल बीजेपी ने अपने “पार्टी फंड” को बढ़ाने के लिए नए ऑनलाइन तरीके से डोनेशन लेना शुरू कर दिया है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मंगलवार को ‘नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप’ की शुरूआत की। पीएम मोदी ने खुद एक हजार रुपये का चंदा पार्टी फंड में दिया और सोशल मीडिया के जरिए लोगों से भी बीजेपी के लिए डोनेट करने की अपील की। पीएम मोदी की इस अपील पर यूजर्स ने चुटकी लेते हुए कहा कि सरकार जो उन्हें ₹15लाख देने वाली थी, उसमें से डोनेशन की रकम काटकर बाकी पैसे उन्हें वापस कर दें।

बीजेपी के लिए डोनेट करने की बात कहते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप के माध्यम से मैंने बीजेपी को एक हजार रुपये डोनेट किए, मैं आप सभी से इस ऐप के माध्यम से पार्टी को डोनेशन देने और सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता का संदेश फैलाने की अपील करता हूं। आप ‘नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप’ के जरिए पांच रुपये से लेकर एक हजार रुपये तक डोनेट सकते है। आपके सहयोग और योगदान से हमारे कार्यकर्ताओं का राष्ट्र सेवा करने का संकल्प मजबूत होगा’।

पीएम मोदी ने अपने द्वारा डोनेट किए गए एक हजार रुपये की रसीद भी सोशल साइट्स ट्विटर पर शेयर की। स्लिप पर पीएम मोदी का पैन कार्ड का नंबर भी दिखाई दे रहा है। लोगों से डोनेट करने की अपील करते हुए उन्होंने अपनी वेबसाइट पर एक लिंक भी शेयर किया है। नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत अन्य कई केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने पार्टी के खाते में चंदा दिया।

पीएम मोदी की अपील के बाद कई लोगों ने उन्हें ट्रॉल भी किया। सोशल मीडिया यूजर्स ने चुटकी लेते हुए अपने ₹15लाख का हिसाब मांगने लगे। अमन गुप्ता लिखते हैं, ‘मेरे ₹15लाख में से ₹5लाख डोनेशन ले लो और बाकी के ₹10लाख रुपये मुझे वापस दे दो। मैं अपना 33 फीसदी शेयर दे रहा हूं’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here