फतेहपुर से नन्द किशोर महरिया का दावा मजबूत, हाकम खान ओर अश्क अली टाक भी दोड़ लगा रहे है

1304

सीकर(अशफाक कायमखानी)- सीकर जिले की फतेहपुर विधानसभा से निर्दलीय विधायक नन्द किशोर महरिया ने प्रदेश में मजबूत बहुमत वाली बीजेपी सरकार के साथ रहने की बजाय सत्ता पक्ष के लालच की सभी परम्पराओ को तोड़ते हुये कमजोर विपक्ष कांग्रेस का साथ देने का निश्चय करके विधानसभा के अंदर व बाहर सत्ता पक्ष को घेरने की रिस्क उठाकर बडी-बडी बाधाओ को पार करते हुये जो कांग्रेस के पक्ष में त्याग व संघर्ष किया है। ऐसी मिसाल आज की पल-पल बदलती सियासत में कम ही देखने व सूनने को मिलती है।

विधायक महरिया के इसी संघर्ष-त्याग व कांग्रेस में शामिल होकर पार्टी को हर स्तर पर मजबूती देने के कारण आगामी विधानसभा चुनावो में फतेहपुर से उनकी टिकट का दावा काफी मजबूत माना जा रहा है। जबकि पूर्व विधायक भवंरु के भाई हाकम खान भी टिकट की दोड़ में किसी तरह की कसर नही छोड़ रहे है।
तथ्यों व आंकड़ों पर आधारीत भाषण देने की कला के खिलाड़ी विधायक नन्द किशोर महरिया का एक दफा भाषण सुनने के बाद उनके हमदर्द तो क्या उनके सियासी विरोधी भी उनके भाषणों की खुस्बू की तारीफ करते नजर आते है।
दूसरी ओर विधायक महरिया का कांग्रेस का साथ पहले निर्दलीय तोर पर फिर पार्टी में शामिल होकर देने के चलते सरकारी स्तर पर उन्हे कुचलने की भरषक कोशिशे लगातार होने के बावजूद वो सोने की तरह तपकर हर बार सोलाह आना खरा होकर ही हर संकट से उभर कर निकले।
उनके पूत्र के कार एक्सीडेंट के बहाने उनकी छवि को बटा लगाकर उन्हे सियासी व समाजी तोर पर पूरी तरह कूचलने की उपरी स्तर से कोशिशे होने के बावजूद उन्होने हिम्मत के साथ मुकाबला करते हुये कानून के सहारे आज पुलिस कार्यवाही को कठखड़े में ला खड़ा कर दिया है।
हालाकि फतेहपुर से विधायक महरिया व हाकम खान के अलावा पूर्व विधायक अश्क अली टांक भी यदा-कदा “ताजयती लीडर” की तरह फतेहपुर क्षेत्र में आकर एक दिन में उस समय अंतराल में अल्लाह/भगवान के प्यारे होने वाले के परीवार में ताजीयत के बहाने आकर अपनी हलचल दर्शाते रहते है। महरिया ने सभी वर्गों व समुदाय में अपनी गहरी पेठ जमाने के साथ साथ जनहित में विकास के नये आयाम बनाने के चलते उनका टिकट पाने का दावा मजबूत हांका जा रहा है। तो मरहूम भवंरु खां के सियासी वारिस होने के नाते हाकम खान खुद अब टिकट चाहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here