राजस्थान : कांग्रेस की विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू, 23 नेताओं की समन्वय समिति का किया गठन, जानिए समिति में किन्हें जगह मिली है…..???

हाल ही में हुए अजमेर , अलवर लोकसभा एवं मांडलगढ़ विधानसभा में पार्टी को मिली सफलता पर कांग्रेस आलाकमान ने राजस्थान में सभी गुटों को एक मंच पर लेकर एक राय के साथ राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीति बनाने के लिए समन्वय समिति का किया गठन....

1123

जयपुर। राजस्थान की दो लोकसभा(अलवर, अजमेर) एवं एक विधानसभा(मांडलगढ़) सीट पर हुए उपचुनाव में हारी बीजेपी जहां अभी सदमें से बाहर भी नहीं उभरी हैं। वहीं जीत से अतिउत्साहित कांग्रेस ने अभी से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरु कर दी है। इस साल के अंतिम महीनों में होने वाले राजस्थान विधानसभा के आम चुनावों में अपनी जीत को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने एक समन्वय समिति का गठन कर दिया है।

जानिए समिति में किन्हें जगह मिली है…..

कांग्रेस आलाकमान द्वारा गठित समन्वय समिति में संगठन प्रदेश प्रभारी, सहप्रभारी, पीसीसी चीफ, पूर्व पीसीसी चीफ, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, अग्रिम संगठनों के प्रमुखों औऱ विधायकों को शामिल किया गया है। इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, महासचिव मोहन प्रकाश, पूर्व स्पीकर दीपेन्द्र सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष हेमाराम चौधरी को भी शामिल किया गया है। इस समिति में पार्टी ने 23 नेताओं को शामिल किया है और कहा जा रहा है कि ये समिति प्रदेश में होने वाले चुनाव के लिए घोषणा पत्र बनाने से लेकर, प्रचार करने और प्रत्याशी चयन सहित कई अन्य कामों को देखेगी।

आलाकमान से समिति गठित होने के द्वौरान नाम चयन करते समय वरिष्ठ नेताओं को लेते हुए जातिगत और सियासी समीकरणों का पूरा ध्यान रखा गया है। जल्द ही कमेटी की बैठक होगी, जिसमें किस तरह और कैसे फैसले लिए जाए, इसको लेकर चर्चा की जाएगी। कमेटी में एक भी गुट और टॉप नेताओं को नहीं छोड़ा गया है, जिससे साफ है कि कांग्रेस राज्य में एकजुटता के साथ सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।
यह साल कांग्रेस के लिए प्रदेश में अच्छी बताई जा रही है और जानकर कह रहे आई भी अच्छी और जाएगी भी अच्छी, यानि की फर्स्ट एंड लास्ट इज बेस्ट फॉर कांग्रेस इन 2018 ईयर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here