दिल्ली की अफसरशाही को कोर्ट से ”जोर का झटका”

हाईकोर्ट ने कहा अगर अधिकारी कमेटी के सवालों के जवाब देने के लिए पेश नहीं हुए तो होगी कोर्ट की अवमानना और फिर कोर्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ कारवाई करेगा।

854

Delhi:  दिल्ली विधानसभा की समितियों द्वारा समन के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे दिल्ली के अधिकारियों को बड़ा झटका, अदालत ने कहा अधिकारियों को विधानसभा की कमेटियों के सामने पेश होना होगा और सवालों के जवाब देने होंगे।

दिल्ली विधानसभा की समितियों ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश, IAS अधिकारी जे बी सिंह और IAS शूरवीर सिंह के सवालों के जवाब देने के लिए तलब किया था लेकिन अफसरों ने समन को हाईकोर्ट में चुनौती दी जहां कोर्ट ने आज अफसरों को बडा झटका दिया। अब अफसरों को समिति के सामने पेश होना होगा।

हाईकोर्ट ने कहा अगर अधिकारी कमेटी के सवालों के जवाब देने के लिए पेश नहीं हुए तो होगी कोर्ट की अवमानना और फिर कोर्ट अधिकारियों के ख़िलाफ़ कारवाई करेगा। हालांकि कोर्ट ने कमेटी को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश और शूरवीर सिंह के खिलाफ फिलहाल कोई कार्यवाही ना करने को कहा।

सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट से गृह मंत्रालय और एलजी को झटका लगा, दूसरा झटका भी सुप्रीम कोर्ट से एलजी को लगा  और अब तीसरे स्थान पर अदालत से आईएएस अधिकारियों को ये तगड़ा तमाचा लगा है जो विधानसभा से बच रहे थे । तो मूल रूप से न्यायालय बता रहा है कि पिछले 3.5 वर्षों से पूंजी में मांसपेशी शक्ति के आदेश पर संविधान और लोकतंत्र को कैसे दरकिनार किया जा रहा था |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here