सीपी जोशी बने आरसीए किंग, मोदी गुट को लगा तगडा झटका, रुचिर हारे चुनाव

119

डॉ.सीपी जोशी बने आरसीए किंग, ललित मोदी गुट को लगा तगडा झटका, रुचिर मोदी चुनाव हारे

जयपुर
3 जून 2017 शुक्रवार को हुई मतगणना के बाद रिजल्ट सीपी जोशी के पक्ष में आया जिससे राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन(आरसीए) की बागडोर अब डॉ.सीपी जोशी फिर से संभालेंगे। आरसीए चुनाव रिजल्ट में जोशी की इस जीत से आईपीएल के पूर्व चेयरमैन और आरसीए के पूर्व अध्यक्ष ललित मोदी खेमे को करारा झटका लगा है। आरसीए चुनाव में सीपी जोशी का मुकाबला सीधा ललित मोदी के बेटे रुचिर मोदी से हुआ था। ललित मोदी के 22 वर्षीय बेटे रुचिर मोदी तमाम जोड़ तोड़ के बावजूद अपने पिता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके और आरसीए चुनाव जोशी के सामने हार गए।

सीपी जोशी शुरूआती दौर से ही आगे रहे….

इससे पहले जस्टिस ज्ञानसुधा मिश्रा और चुनाव अधिकारी एके पांडे की देख रेख में दोपहर करीब 12 बजे मतपत्रों की गणना शुरू की गई। सवाई मानसिंह स्टेडियम स्थित आरसीए एकेडमी में हुई इस मतगणना के दौरान जोशी गट के समर्थं मोदी समर्थकों की तुलना में ज़्यादा पहुंचे दिखाई दिए। परिणाम सामने आने के बाद अब आरसीए के नए अध्यक्ष को लेकर करीब डेढ़ माह से चल रहा सस्पेंस भी खत्म हो गया।

आरसीए में लोढ़ा कमेटी का असर….

गौरतलब है कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार गत सोमवार को हुए चुनाव में 6 पदों के लिए 12 प्रत्याक्षी मैदान में थे। 33 जिला संघों के सचिवों ने इनके भाग्य का फैसला किया है।
सूत्रों के अनुसार दोनों गुटों की ओर से क्रॉस वोटिंग भी हुई और संभावना पहले से ही चल रही थी कि आरसीए परिणाम सबको चौंकाने वाले होंगे। हाईकोर्ट के निर्देशानुसार चुनाव अधिकारी और आरसीए की लोकपाल ज्ञानसुधा मिश्रा की मौजूदगी में मतगणना हुई।

डॉ.जोशी चुनाव जीतने के बाद ने सभी का आभार जताया…

आरसीए चुनाव परिणाम जोशी के पक्ष में आने के बाद जोशी को बधाई देने वालों का तांता लगा, कांग्रेस आलाकमान ने भी सीपी जोशी को फोन पर बधाई दी, पूर्व सीएम गहलोत ने जोशी कोई बधाई दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here