कांसली में दादा कायम खां रात्रिकालीन कबड्डी खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन

1228

सीकर।
जिले की धोद तहसील के कासली गावं में दादा कायम खां रात्रिकालीन कबड्डी खेल प्रतियोगिता का शुक्रवार को देर रात सम्मापन समारोह हुआ। प्रतियोगिता के फाइनल मैच में मोहम्मदिया कालोनी क्लब और इमरान जाबांज क्लब के मध्य खेला गया। जिसमें कड़े मुकाबले के साथ मोहम्मदिया कालोनी क्लब विजेता रहा।

खेल प्रतियोगिता में ऊपस्थित….

प्रतियोगिता के समापन समारोह में मंच पर मुख्य अतिथि धोद के पुर्व विधायक पेमाराम, पूर्व पंचायत समिति सदस्य नरेंद्र बाटड़, किसान कांग्रेस जिला अध्यक्ष धमेंद्र गिठाला , पूर्व प्रधान ऊस्मान खां, सरवड़ी सरपंच रामस्वरूप भास्कर, राकेश लुहानी बिजनेस आँर्गनाईजर ,कासली सरपंच फारूक, प्रगति स्कूल निदेशक मुरारी लाल शर्मा, एनएसयुआई जिला ऊपाअध्यक्ष दिनेश नागा, मदरसा बोर्ड संयोजक आरिफ अशरफी, सूबेदार यूसुफ खान, भंवरलाल खीचड़ , अरबाज खान, राकेश जाट, शाहरुख खान ऊपस्थित थे।

वक्ताओं के सम्बोधन….

खेल प्रतियोगिता के समापन समारोह पर पूर्व विधायक पेमाराम ने संबोधन में कहा कि हमारा परंपरागत खेल कबड्डी का ऐसे आयोजनों से बढ़ावा मिलेगा। शेखावाटी के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी देवेंद्र झाझड़िया, कृष्णा पूनिया और बजरंग ताखर का उदाहरण देते हुए कहा कि खेल से नौकरी के साथ साथ अपने गांव का नाम भी रोशन किया जा सकता है। खेलों में हार-जीत होती रहती है, हार से कभी भी निराश नहीं होना चाहिए, बल्कि हमेशा संघर्ष जारी रखना चाहिए। संघर्ष करने वालों की कभी हार नहीं होती।

इसी क्रम में वक्ताओं में नरेंद्र बाटड़ ने कहा कि गांव में आजकल खेल प्रतियोगिताएं केवल मनोरंजन तक ही सीमित रह जाती हैं। इसलिए हर खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए, जिससे खिलाड़ की प्रतिभा सभी के सामने ऊभर कर आयेगी और आगे राज्य या राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजनों में भी खेलने का मौका मिलेगा !

प्रतियोगिता के आयोजन समिति के इमरान फौजी, तालिब, फरमान, अली अकबर, सरताज ने आये हुए सभी मेहमानों का आभार व्यक्त किया और मुख्य अतिथियों द्वारा विजेता-उपविजेता टीम को दादा कयाम खां कबड्डी कप व खिलाड़ियों को ईनाम दिया गया। इस मौके पर गांव के सैकड़ो गणमान्य व्यक्ति, खिलाड़ी ऊपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here