दिल्ली : कॉन्ट्रेक्ट कर्मी जल्द हो सकते हैं नियमित, सरकार ने डिटेल लिस्ट मांगी

दिल्ली के सरकारी विभागों में कॉन्ट्रेक्ट कर्मी जल्द हो सकते हैं नियमित, सरकार ने सभी की डिटेल लिस्ट मांगी

141

दिल्ली के सरकारी विभागों में कार्यरत सभी अस्थायी कर्मचारी जल्द ही नियमित किए जा सकते हैं। दिल्ली सरकार का श्रम विभाग इसके लिए गंभीरता से काम कर रहा है।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार ने सभी प्रधान सचिवों और सचिवों से उनके संबंधित विभाग में सीधे तौर पर कॉन्ट्रेक्ट पर और ठेकेदारों द्वारा बाहर से लाए गए कर्मचारियों की डिटेल लिस्ट तैयार करने को कहा है। श्रम विभाग ने विभाग प्रमुखों को यह डिटेल लिस्ट तैयार करने के लिए उपयुक्त मानक पत्र भेजा है।

पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारियों को कई प्रस्तावों पर तेजी से काम करने का निर्देश दिया था। इसमें अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित करना भी शामिल था।

Related image

कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों के नाम, पद और सैलरी बताने को कहा

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि श्रम विभाग ने सभी विभागों के प्रमुखों से कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों के नाम, पद और सैलरी सहित अन्य जानकारियां मुहैया कराने को कहा है। इसके अलावा, उन्हें ठेकेदारों के माध्यम से रखे गए आउटसोर्स कर्मचारियों की डिटेल भी देने के लिए कहा गया है।

श्रम विभाग ने सभी प्रधान सचिवों और सचिवों को पत्र लिखकर कहा, “सभी एचओडी से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया जाता है कि निर्धारित प्रारूप में आवश्यक जानकारी 6 अगस्त तक ईमेल labjlc2.delhi@nic.in के माध्यम से श्रम विभाग को भेजी जाए।

गौरतलब है कि इस साल 5 अप्रैल को, दिल्ली शहरी विकास मंत्री / PWD सत्येंद्र जैन द्वारा विभाग के मुख्य सचिव और स्थानीय निकायों के निदेशकों से तीन नगरपालिका आयुक्तों को बीजेपी शासित नगर निगमों में कॉन्ट्रेक्ट पर काम कर रहे सफाई कर्मियों की सेवाओं को नियमित करने के निर्देश दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here