दिल्ली के सरकारी शिक्षक सिंगापुर यूनिवर्सिटी में ट्रेनिंग लेने पहुंचे, शिक्षा के क्षेत्र में सुधार के लिए निरंतर प्रयासरत है सरकार

191

आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में अति सराहनीय काम कर रही हैं. जहां एक तरफ मोहल्ला क्लीनिक, फ्री टेस्ट, फ्री दवाइयों का फायदा दिल्ली की जनता को मिल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के बच्चों को विश्व स्तरीय शिक्षा देने के लिए भी दिल्ली सरकार दिन-रात काम कर रही है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बने आज दो साल से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन खुद विदेश ना जाकर सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों को विदेश भेज रहे हैं ताकि ये शिक्षक कुछ बेहतर तकनीक सीख सकें और उसे दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बच्चों को पढ़ाने में इस्तेमाल कर सकें।

दिल्ली सरकार में डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी देशवासियों को दी…..

 

 

इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने हाल ही में अपने अंतर्गत आने वाली सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के पहले बैच को सिंगापुर यूनिवर्सिटी में प्रशिक्षण के लिए भेजा है जहां शिक्षक ट्रेनिंग लेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि ये दिल्ली की सरकारी स्कूलों के शिक्षक ऐसे विश्वप्रसिद्ध संस्थानों से शिक्षण कला की कुछ नई और बेहतरीन तकनीक लेकर आएंगे और उसे दिल्ली के स्कूलों में क्रियान्वित करेंगे ताकि दिल्ली के स्कूलों में शिक्षा के स्तर को और भी बेहतर किया जा सके।

समाज की आने वाली पीढ़ी को शिक्षित, समर्थ और प्रगतिशील बनाने के लिए दिल्ली सरकार अपना सौ प्रतिशत मेहनत कर रही है और आगे भी यूं ही दिन रात मेहनत करती रहेगी।