दिल्ली में फैले डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के लिये आप सरकार ने उठाये मजबुत कदम, देशभर में हो रही सराहना

89

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून के मौसम और साफ-सफाई के अभाव में जनता पर डेंगू और चिकनगुनिया का खतरा मंडराता रहता है। दिल्ली में साफ सफाई की जिम्मेदारी भाजपा शासित MCD के पास है। और उच्च न्यायालय से बार-बार लगी फटकार के बावजूद भी दिल्ली में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं, जिसके कारण दिल्ली की जनता पर डेंगू और चिखनगुनिया का प्रकोप लगातार बढ़ सकता है।
आरएडब्ल्यू से मिलेंगे दिल्ली विधायक….
आज दिल्ली सरकार में विधायक डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने के उपाय हेतु RAW से मिलेंगे
डेंगू और चिकनगुनिया से निजात के लिये दिल्ली सरकार के क्रांतिकारी कदम….
दिल्ली में बीजेपी शासित एमसीडी क्षेत्र में डेंगू और चिकनगुनिया जैसी बिमारियों का प्रकोप इतना बड़ गया है कि आम आदमी का इस बिमारी के ईलाज के लिये प्रयाप्त संसाधन नहीं हैं। मगर अब इन समस्यों से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने कमर कस ली है और विभिन्न ठोस कदम उठाए हैं….

?दिल्ली सरकार ने हेल्प लाइन नंबर घोषित किये है।

?स्कूलों/कॉलेजो में डेंगू और चिकनगुनिया से रोकथाम हेतु जागरूकता सेमिनार आयोजित की जा रही है

?नुक्कड़ नाटक के जरिये जनजागरण किया जा रहा है।

?दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में विशेष तैयारियां की गई है, सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाई गई है, स्पेशल वार्डस बनाये गए है।

?मोहल्ला क्लीनिक भी डेंगू और चिकनगुनिया के खिलाफ इस लड़ाई में अहम भूमिका निभा रहे है।

?साफ सफाई जैसे कार्य जो MCD को करना चाहिए, वो आप विधायक अपने विधायक फण्ड से करवा रहे है।

आइये हम सब मिलकर दिल्ली सरकार द्वारा डेंगू और चिकनगुनिया से दिल्ली की जनता को बचने हेतु किये जा रहे सराहनीय प्रयासों को जनता तक पहुचाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here