सिरोही: कलेक्टर का लिखित फरमान, ऑफिसियल ड्रेस कोड में ही दफ्तर पहुंचे सरकारी कर्मचारी

1444

सिरोही। राजस्थान प्रदेश के सिरोही में सोमवार को जिले के सभी सरकारी कर्मचारियों की वेशभूषा को लेकर जिला कलेक्टर द्वारा लिखित फरमान जारी किया गया था। कलेक्टर द्वारा जारी फरमान में सिरोही जिले के अंतर्गत आने वाले सभी कर्मचारियों को ऑफिसियल ड्रेस कोड में ही कार्यालय में उपस्थित होने के आदेश दिए गए थे।

ऑफिसियल वेशभूषा पहनकर ही कार्यालय में पहुंचे…..

जारी आदेशों के अनुसार, ‘अब आगे से जिले के सभी कर्मचारी ऑफिसियल वेशभूषा सफेद-शर्ट और ब्लैक पैंट पहनकर ही कार्यालय में उपस्थित होंगे। जिला कलेक्टर का यह कदम अब से टी-शर्ट और जींस का चलन बंद करने के लिए किया जाए। वेशभूषा के विपरीत कपड़े पहनने से कर्मचारियों की पहचान का फर्क पड़ता है और ऑफिस की गरिमा को भी गहरी ठेस पहुंचती है।’

लिखित फरमान के अनुसार सभी कर्मचारियों को साफ सुथरी ड्रेस (सफेद, हल्का नीला पैंट, नीला शर्ट, जूते) पहनकर ही कार्यालय में आएंगे। इसके साथ ही पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया कि अब सभी कर्मचारी रोज सेविंग बनाकर और जो कर्मचारी ढाढी-मूछ रखते हैं, वे ऑफिस की गरिमा को ध्यान में रखते हुए ऑफिस पहुंचे। साथ ही साथ आदेश पत्र में ये भी लिखा है कि जिले के सभी कार्यालयों में परिपत्र की सुनिश्चित पालना की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here