Facebook Blocked:बीजेपी के खिलाफ खबर शेयर करने पर फेसबुक ने ब्लॉक किया पत्रकार का अकाउंट

73

जयपुर। भारत देशभर में सत्तारुढ़ राजनितिक संगठन बीजेपी के खिलाफ एक खबर को शेयर करने पर फेसबुक ने कथित तौर एक पत्रकार का अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर(व्यापारी अपने कैश मेमो पर ‘कमल का फूल हमारी भूल’ प्रिंट करवाकर जनता से बता रहे हैं कि बीजेपी को वोट देकर गलती हो गई है) को शेयर करने वाले पत्रकार मोहम्मद अनस के अकाउंट को फेसबुक ने 30 दिन के लिए ब्लॉक कर दिया है।

कमल का फूल, हमारी भूल शेयर करने से फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक कर दिया…


पत्रकार का कहना है कि फेसबुक पर दिन रात फोटोशॉप की मदद से कई आपत्तिजनक और फर्जी पोस्ट्स-तस्वीरों को शेयर किया जा रहा है लेकिन फेसबुक उनके एकाउंट्स को ब्लॉक नहीं करता है ओर दूसरी तरफ सिर्फ एक तस्वीर जिसे नोटबंदी और जीएसटी के बाद व्यापार में हुए नुकसान से परेशान व्यापारियों ने जारी किया है उस तस्वीर को शेयर करने पर फेसबुक ने उसके अकाउंट को एक महीने के लिए ब्लॉक कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, सोशल मीडिया का पर एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें व्यापारियों ने जीएसटी के विरोध करने का एक अनोखा तरीका अपनाया है। दरअसल, इस तस्वीर में कैश मेमो की रशीद के तौर पर शेयर किया जा रहा है, जिसमे जीएसटी की दरों के साथ ‘कमल का फूल, हमारी भूल’ लिखा हुआ है।

इसी तस्वीर को पत्रकार मोहम्मद अनस ने भी शेयर किया था, लेकिन उनका दावा है कि इस तस्वीर को शेयर करने के बाद फेसबुक ने उनके अकाउंट को एक महीने के लिए ब्लॉक कर दिया है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि व्यापारी अपने कैश मेमो पर ‘कमल का फूल हमारी भूल’ प्रिंट करवाकर जनता से बता रहे हैं कि बीजेपी को वोट देकर गलती हो गई है।
हालांकि, यह बिल कहां का है इस बात का खुलासा नहीं हो पा रहा है। लेकिन इस फोटो को देखने से तो यही लगता है कि यह सूरत के टेक्सटाइल मार्केट से वायरल किया गया है। वहीं, टाइम्स ऑफ इंडिया ने भी इस तस्वीर को सूरत के व्यापारियों द्वारा जीएसटी के विरोध में ग्राहकों को दिए जाने का अंदेशा जताया है। हालांकि इस कैश मेमो में दुकान और व्यापारी का नाम अंकित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here