‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में अपने एक्‍शन सीक्‍वेंस पर बोले Big B, ‘कर लिया, अब भुगत रहे है’

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' फिल्‍म में अपने एक्‍शन सीक्‍वेंस पर बोलते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, "आम कपड़ा पहना देते तो चलिए फिर भी ठीक होता लेकिन पहना दिया आर्मर, गनीमत है कि लोहे का नहीं था"

48

मुंबई : ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का ट्रेलर आज मुंबई में लांच किया गया और ट्रेलर में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन सब पर भारी पड़ते दिखे। अमिताभ बच्चन लंबे वक्त के बाद इस फिल्‍म में एक्शन करते नजर आएंगे। अपने एक्शन सीक्वेंस के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, कि “हमारी उम्र नहीं है, यह सब करने की, लेकिन विक्टर सर ने कहा करना है, तो कर दिया और अभी तक भुगत रहे है, क्योंकि शरीर का कोई अंग ऐसा नहीं है जो टूटा न हो। अभी भी कई डॉक्टर्स से मुलाकात हो चुकी है, कुछ सुधार नहीं है।”

30-40 किलो का कपड़ा पहना कर कराया स्‍टंट: बच्‍चन

अमिताभ बच्चन आगे बताते है, कि “आम कपड़ा पहना देते तो चलिए फिर भी ठीक होता, लेकिन पहना दिया आर्मर, गनीमत है, कि लोहे का नहीं था। हमने सोचा लोहे से छुटकारा मिला, चलो बच गए, लेकिन इन्होंने चमड़े का पहना दिया, वो भी इतना मोटा. उसका वजन कम से कम 30-40 किलोग्राम होगा। ऊपर से दो-दो तलवार दे दीं, पगड़ी पहना दी, बाल दे दिए जिसको लगाने में 3-4 घंटे लगते है। उसके बाद इधर से कूदो, उधर से कूदो, यहां मारो वहां मारो, यह सब शुरू हो गया… और सबसे खतरनाक बात यह थी कि यह सब एक्शन बरसात में हो रहा है। पानी बरसे तो चमड़ा सोक ले पानी और 20-30 किलोग्राम और बढ़ जाये। इतना भार उठा कर के इन्होंने हमसे काम करवाया है।”

तकनीक ने कुछ नहीं किया आसान…

जब बिग बी से पूछा गया कि फिल्म्स में टेक्नोलॉजी के आने की वजह से एक्शन सिक्‍वेंस शूट करना आसान हो गया है तो उन्‍होंने कहा, “आसान बिल्कुल नहीं हुआ। टेक्नोलॉजी बढ़ गयी है तो काम भी बढ़ गया है। अजूबा के वक्‍त भले ही हमसे मुश्किल स्टंट्स नहीं करवाये, क्योंकि टेक्नोलॉजी नहीं थी। अभी 40-50 फुट से कूदने को कहते है, क्योंकि सेफ्टी होती है। इसलिए टेक्नोलॉजी की वजह से काम ज्यादा आसान नहीं हुआ है। हां विजुअली भले ही अच्छा हो गया है।”

आमिर खान बोले, ‘लकी हूं बिग बी के साथ काम किया’

फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहली बार एक साथ स्क्रीन शेयर करते दिखेंगे। ट्रेलर लॉन्च के मौके पर आमिर ने बताया कि 1994 में दोनों को इंदर कुमार की फिल्म “रिश्ता” ऑफर की गई थी। लेकिन वह फिल्म बन नहीं पाई। आमिर ने कहा कि अमिताभ बच्चन के साथ काम करके उनका 30 साल का सपना पूरा हो गया। आमिर कहते है, “यह मेरे लिए सपना रहा है, कि मैं अमित जी के साथ काम करूं। 30 साल हो गए, बड़ा बुरा लगता था, कि उनके साथ काम नहीं किया। आज उनके साथ स्टेज पर बैठा हूं, बड़ा अच्छा लग रहा है। कैटरीना और सना के साथ काम करके भी बहुत मजा आया।”

वहीं दूसरी तरफ बच्चन ट्रेलर लांच पर काफी फनी मूड में भी दिखे। आमिर की इस बात पे चुटकी लेते हुए बिग बी ने कहा, “आमिर खान केवल एक्टर ही नहीं है, यह प्रोड्यूसर भी है, डायरेक्टर भी है, राइटर भी है, म्यूजिक डायरेक्टर भी है, डिस्ट्रिब्यूटिर भी है, मार्केटिंग जीनियस भी है और स्क्रीनप्ले राइटर भी है। उसके बाद जा कर के यह ब्रिलियंट एक्टर है। तो इनके साथ मुकाबला करना बड़ा कठिन काम हो जाता है। मैं कब से इन्हें कह रहा हूं, कि एक फिल्म आप बनाइये और मुझे कहीं एक छोटा सा रोल दे दीजिये, पर यह मान ही नहीं रहे। मैंने दो-तीन आइडियाज भी दिए इन्हें, यह कहते है मैं सोचता हूं, और सोचने में इतने बरस बीत गए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here