जयपुर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने जयपुर से फूंका बिगुल

230

जयपुर: प्रदेश की राजधानी में आज के अध्यक्ष राहुल गाँधी अगले चुनाव के लिए आगाज करने पहुंचे | जयपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का स्वागत करने हजारों कार्यकर्ता पहुंचे. इसके बाद उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रोड शो भी शुरू किया. वह कम से कम दो मंदिरों का भी दौरा करेंगे और शाम को वापस दिल्ली लौटेंगे.

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गांधी पहली बार प्रदेश पहुंचे हैं

इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस रोड शो के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने चुनावों के लिए अपना प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है. भारी संख्या में कार्यकर्ता इस रोड शो में मौजूद हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा किया गया ट्वीट :-

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने शुक्रवार को बताया कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए आ रहे हैं. वह पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे और उन्हें बताएंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जाएगा.

40 दिन की गौरव यात्रा पर हैं सीएम मैडम

जयपुर शुरू से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है. राहुल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चालीस दिन की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर हैं और अपनी जनसभाओं में वह कांग्रेस अध्यक्ष गाँधी पर लगातार निशाना साधे हुए हैं. खासकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है.

सचिन पायलट का बीजेपी सरकार पर निशाना

पायलट ने कहा, ‘बीजेपी हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है, कल (शनिवार) हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे. बीजेपी पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है जो उनकी चिंता को दिखाता है.’ उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे.

मुख्यमंत्री राजे की ‘राजस्थान गौरव यात्रा’ पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के बाद शुरू की है. कांग्रेस पने ‘मेरा बूथ मेरा गौरव’ कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here