राजस्थान प्रदेश के इस हिस्से में बंद रहेगा इंटरनेट, जाने क्या है कारण

105

जयपुर. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 14 और 15 जुलाई को होगी। पुलिस विभाग ने इस परीक्षा में नकल गिरोह के सरगना जगदीश विश्रोई के पकड़ में नहीं आने के चलते प्रदेशभर में पांच स्तरीय सुरक्षा जाल बनाया है। और इसके अलावा परीक्षा केन्द्रों के पांच किलोमीटर दायरे में इंटरनेट सेवाएं भी बंद करवाने के लिए सरकार से अनुमति ली गई है। जबकि परीक्षा की पारदर्शिता के लिए ओर भी कई गोपनीय सुरक्षा इंतजाम परीक्षा के दिन किए जाएंगे। जैसे परीक्षा केन्द्र पर कमरा नंबर कौनसा आया और वहां पहुंचने के बाद परीक्षार्थियों को उक्त कमरे की बजाए अन्य कमरों में बैठाया जाए।

पुलिस मुख्यालय ने परीक्षा देने आने वाले सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले तक सेंटर में प्रवेश देने के निर्देश जारी है। हालांकि परीक्षार्थियों को दो घंटे पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचने की नसीहत दी है, जिससे सुरक्षा जांच पुख्ता की जा सके। सरगना पर हाल ही एटीएस एडीजी उमेश मिश्रा ने 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है।

एक परीक्षा केन्द्र में एक मोबाइल होगा…

पुलिसकर्मी और आला अधिकारियों को भी परीक्षा केन्द्र में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा केन्द्र के कर्मचारियों और परीक्षा लेने वाले भी मोबाइल नहीं रख सकेेंगे, लेकिन परीक्षा केन्द्र के इंचार्ज के पास एक मोबाइल जरूर होगा। परीक्षा केन्द्र इंचार्ज को मोबाइल पर किसी भी प्रकार की फोटो खींचने की अनुमति नहीं होगी।

एडीजी अधिकारियों को दौरा करने के निर्देश…

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, परीक्षा केन्द्रों पर एडीजी स्तर के अधिकारियों को दौरा कर तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता जायजा लेने के निर्देश दिए गए है। बुधवार से कुछ एडीजी अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचेंगे। साथ में उन्हें सुरक्षा व्यवस्था में खामियां नजर आने पर अपने स्तर पर उन्हें दूर करने के भी निर्देश दिए गए है।

प्रवेश पत्र का प्रिंट नहीं निकलने पर भटक रहे परीक्षार्थी

उधर, पुलिस मुख्यालय ने ई-प्रवेश पत्र का प्रिंट सोमवार शाम को जारी कर दिया, लेकिन बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र के प्रिंट अपलोड ही नहीं हो रहे थे। इसके चलते जिला और पुलिस मुख्यालय स्तर पर परीक्षार्थी भटक रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here