एलजी ऑफिस के बाद केजरीवाल की ‘आप’ अब करेगी पीएमओ का घेराव: संजय सिंह राज्यसभा सांसद

LG ऑफिस के बाद 'AAP' अब करेगी PMO का घेराव: संजय सिंह सांसद

793

दिल्ली। दिल्ली के एलजी अनिल बैजल के तानाशाही रवैये के खिलाफ सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले 3 दिनों से उपराज्यपाल आवास पर धरना दे रहे है, अब आम आदमी पार्टी ने इस लड़ाई को बड़ा रूप देने की ठान ली है। आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को उपराज्यपाल बैजल के खिलाफ उनके निवास के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और अब उनकी योजना प्रधानमंत्री ऑफिस (पीएमओ) का घेराव करने की है।

इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में आप के हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए। इस द्वौरान दिल्ली से राज्यसभा सांसद और आप नेता संजय सिंह ने ऐलान किया कि जब तक एलजी बैजल दिल्ली में जारी संवैधानिक संकट को हल नहीं करते है तब तक आप पार्टी का आंदोलन इसी तरह से जारी रहेगा।

राजघाट पर मोमबत्ती जुलूस…

संजय सिंह ने कहा कि आप के तमाम कार्यकर्त्ता के सहयोग से गुरुवार की शाम राजघाट पर मोमबत्ती जुलूस निकाल विरोध जताएंगे और अगले रविवार को आप कार्यकर्ताओं के साथ पीएमओ का घेराव करेंगे, जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।

संजय सिंह ने कहा कि हमारे द्वारा लगातार अनुरोध करने पर भी जिस तरह से एलजी बैजल बिल्कुल मान नहीं रहे और दिल्ली के लोगों के द्वारा चुनी हुई आप सरकार को केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर परेशान कर रहे है। ऐसे में जहां से उनको आदेश मिल रहे है, अब उसी प्रधानमंत्री कार्यालय का घेराव पार्टी के तमाम कार्यकर्ता करेंगे।

वहीं आप प्रवक्ता आतिशी मार्लेना ने कहा कि जिस तरह से एलजी अनिल बैजल अधिकारियों को दिल्ली सरकार का काम ना करने के लिए उकसा रहे है, इसके चलते दिल्ली की जनता को मुश्किलें झेलनी पड़ रही है, ऐसे में अब आप पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली की जनता को उनका हक दिलाने के लिए सड़कों पर उतरे है और उनका यह आंदोलन आगे आने वाले दिनों में न्याय मिलने तक इसी तरह से जारी रहेगा।

यशवंत सिन्हा का मिला समर्थन…

सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर भी आम आदमी पार्टी ने #March4Democracy और ‘LG दिल्ली छोड़ो’ के नारे को बुलंद किया। इस दौरान भारत सरकार में पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने भी सीएम हाउस से एलजी हाउस तक ‘आप’ का समर्थन किया।

सिन्हा ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से यहां जो घटनाचक्र देखने को मिल रहा है, उससे हर भारत देशवासी चिंतित है. दिल्ली कोई साधारण राज्य नहीं है, यहां जो भी होता है उस पर देश-विदेश सभी की नजर रहती है। इसलिए इस मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाया जाना चाहिए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी ट्वीट कर केजरीवाल के धरने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि चुने हुए मुख्यमंत्री को सम्मान मिले और केंद्र सरकार को इस समस्या को खत्म करवाने में तुरंत आगे आना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here