केजरीवाल का फ्री वाई-फाई तोहपा: दिल्ली के लोगों को जल्द मिलेगी मुफ्त वाई-फाई सेवा, सरकार ने गठित की समिति

दिल्ली सरकार ने 2018-19 बजट में शहर में मुफ्त वाई-फाई के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए थे.

712

दिल्ली : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राज्य के सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा प्रदान करने की अपनी बहुप्रतीक्षित परियोजना के लिए 11 सदस्यीय विशिष्ट समिति का गठन किया है. दिल्ली सरकार द्वारा 25 जून के जारी एक आदेश में कहा गया है कि वाई-फाई परियोजना की विशेष प्रकृति को ध्यान में रखते हुए पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली में वाई-फाई परियोजना के लिए एक विशिष्ट समिति गठित की है. इस परियोजना के लिए क्षेत्र से विभिन्न हितधारकों के इनपुट की आवश्यकता है.

सरकार की इस समिति में दिल्ली पुलिस, पीडब्ल्यूडी, ऊर्जा, गृह और आईटी विभागों के प्रतिनिधियों को शामिल किया है. सरकार के विश्वस्त सूत्रों से मिली ठोस जानकारी के मुताबिक “आम चुनावों से पहले सरकार दिल्लीवासियों को मुफ्त वाई-फाई सेवा की सौगात देगी, इसके लिए तैयारियां जोरों से चल रही है.

दिल्ली के सार्वजनिक स्थानों पर मुफ्त वाई-फाई सुविधा प्रदान करना आम आदमी पार्टी सरकार के प्रमुख चुनावी वादों में से एक था, जिसको लेकर प्रदेशवासियों को अभी तक इस सेवा का इंतजार है. दिल्ली में साल 2015 में आ” सत्ता पर काबिज हुई थी. सरकार ने 2016 में पायलट bhi परियोजना शुरू की थी, लेकिन वह सफल नहीं हुई थी.

दिल्ली में आप की केजरीवाल सरकार ने 2018-19 बजट में शहर में मुफ्त वाई-फाई के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित किए थे. केजरीवाल सरकार ने पिछले साल मुफ्त वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाने के लिए समयसीमा में संशोधन किया था और इस परियोजना के पहले चरण को इस साल मार्च तक शुरू किया जाना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here