संयुक्त किसान मोर्चा की बलिया महापंचायत |

338

सयुंक्त किसान मोर्चा की आगे की रणनीति

संयुक्त किसान मोर्चा की बलिया महापंचायत |

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता व किसान मोर्चा के लीडर राकेश टिकैत बुधवार को बलिया पहुंचे थे। राकेश टिकैत ने बलिया में किसान महापंचायत में सभी लोगों को संबोधित करते हुए यह कहा है कि किसानों को मोदी सरकार ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है इसीलिए अब किसानों को अपने हक के लिए और गलत कानून के लिए अपनी लड़ाई लड़नी होगी एवं सरकार को यह एहसास दिलाना होगा कि उनके द्वारा बनाए गए तीनों कृषि कानून किसानों के लिए ठीक नहीं है।

बता दें कि उन्होंने आज किसानों से यह कहा है कि किसान आंदोलन की सरकार के खिलाफ आगे की लड़ाई अब कोलकाता में होगी। उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए यह कहा कि आज दुनिया भर में किसान आंदोलन के बारे में काफी चर्चा हो रही है लेकिन मोदी सरकार पूरी तरह से अनदेखा कर रही है जैसे कि सरकार को इस मामले से कोई लेना-देना ही नहीं है।

महापंचायत के दौरान राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि किसानों के खेत में जो भी पैदावार पैदा होगी उस सभी की सरकार को खरीदारी करनी होगी। सरकार ने जो कृषि बिल किसानों के लिए निकाले हैं उन सभी के विरुद्ध सारे किसानों को एकजुट होकर आवाज उठानी होगी और इसके लिए उन्हें अपने घरों से बाहर आना होगा ताकि सभी किसान अपनी अपनी जमीनों का बचाव कर सकें। इसीलिए 13 मार्च 2021 को वह पश्चिम बंगाल जाकर किसानों से बातचीत करेंगे।

यहां यह भी जानकारी दे दें कि राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत करते समय यह भी कहा है कि आज पूरे देश में किसान आंदोलन काफी तेजी के साथ फैल रहा है और इसीलिए उत्तर प्रदेश के बाद अब उन्होंने कोलकाता में जाकर सभा करने की योजना बनाई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज़ कसते हुए यह कहा है कि इस बार वह चुनाव लड़ेंगे तो उनकी हार जीत का निर्णय जनता के द्वारा किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here