मारुती सुजुकी ने भारत में लॉन्च की नई एस-प्रेसो, शुरुआती कीमत है ₹3.69 लाख

86

Maruti Suzuki ने भारत में बिल्कुल नई हैचबैक या कहें तो मिनी एसयूवी लॉन्च कर दी है जिसकी दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.69 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल के लिए 4.91 लाख रुपए तक जाती है.

कंपनी ने एस-प्रेसो सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में उपलब्ध कराई है जिसमें ऑल्टो के10 वाला 1.0-लीटर इंजन लगाया गया है. ये मारुति की नई एंट्री-लेवल कार है और कंपनी ने इस फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट के नाम से पहली बार 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था. भारत में नई एस-प्रेसो का मुकाबला रेनॉ क्विड और ह्यूंदैई सेंट्रो जैसी कारों से होने वाला है. कंपनी ने एस-प्रेसो को चार वेरिएंट्स – स्टैंडर्ड, LXI, VXI और VXI+ में पेश किया है

Maruti Suzuki एस प्रेसो में ऑल्टो K10 से लिया गया 1-लीटर 998cc, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है. बीएस6 मानकों वाला ये इंजन 5,500 rpm पर 67 bhp पावर और 3,500 rpm पर 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ मारुति के एजीएस ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन मिला है. मारुति की नई एस-प्रेसो 5वीं जनरेशन हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसका उत्पादन भारत में किया जाएगा और यहीं से एस-प्रसो को दक्षिण अमेरिका, अफ्रीका और एशिया के बाज़ारों में निर्यात किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here