एमसीडी चुनाव में टिकट ना मिलने से बीजेपी पार्षद बागी होकर आप की शरण में पहुंचे,जानने के लिए देखें…..

1064

एमसीडी चुनाव में टिकट ना मिलने से बागी होकर आप की शरण में पहुंचे जाने कौन है जानने के लिए देखें

दिल्ली में अगले महिने MCD चुनाव होने हैं जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में अधिकतर वर्तमान पार्षदो के टिकट काटने शुरू कर दिये हैं ज़िससे नाराज होकर सुल्तानपुरी ईस्ट वार्ड से दो बार से भाजपा से पार्षद रहीं सुशीला बागड़ी के पिता और भाजपा नेता नंदराम बागड़ी ने पार्टी आलाकमान के निर्णय के खिलाफ बागी होकर सोमवार सुबह आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

पार्षदों का टिकट काटने को लेकर आलाकमान के निर्णय के बाद भाजपा छोड़ने वाले बागड़ी पहले नेता हैं। इतना ही नहीं, आम आदमी पार्टी ने उनको हाथों हाथ लेते हुए सुल्तानपुरी बी वार्ड से टिकट दे दिया।

हालांकि उनकी पार्षद बेटी सुशीला बागड़ी ने अभी भाजपा नहीं छोड़ी है, लेकिन वह नगर निगम चुनाव में पार्टी के बजाए अपने पिता का साथ देंगी। उन्होंने कहा कि माता-पिता से बढ़कर कोई नहीं है।

इस कारण वह चुनावी दंगल में कूदे अपने पिता के प्रचार की कमान संभालेगी। भले ही भाजपा उनको पार्टी से निकाल दे। नंदराम बागड़ी सुल्तानपुरी इलाके के कद्दावर नेता माने जाते है।

वह इस इलाके से वर्ष 1993 में जनता दल, वर्ष 1998 में निर्दलीय और 2008 में भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि वह चुनाव हार गए, लेकिन वर्ष 2007 और 2012 में उन्होंने कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाते हुए इलाके के एक वार्ड से भाजपा के टिकट पर अपनी बेटी को पार्षद का चुनाव जीता दिया।

यह पहला अवसर था जब किसी चुनाव में भाजपा ने यहां से जीत हासिल की थी। वर्ष 2013 में भाजपा ने सुल्तानपुर माजरा क्षेत्र से सुशीला बागड़ी को विस चुनाव लड़ाया था।

1 COMMENT

  1. […] सचिवालय में सीएम अरविंद केजरीवाल और ईस्ट दिल्ली मेयर नीमा भगत के बीच मुलाकात हुई। दोनों (केजरीवाल […]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here