कानून व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, अस्थाई अतिक्रमण हटाने के संबंध में कलेक्टर नरेश ठकराल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

892

सीकर। जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल की अध्यक्षता में सोमवार को धनतेरस एवं दीपावली के त्यौहार पर मुख्यालय पर कानून व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था एवं अस्थाई अतिक्रमण के साथ आगजनी जैसी घटनाओं से निपटने के लिए मीटिंग आयोजित हुई। जिसमें जिला कलेक्टर ठकराल ने मुख्यालय पर धनतेरस एवं दीपावली के त्योहार पर मिठाई एवं इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम की विक्रेताओं के अलावा अन्य फुटकर व्यापारियों द्वारा सड़कों पर अस्थाई अतिक्रमण कर रस्ता बाधित नहीं करे।

ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू, अस्थाई अतिक्रमण, वन-वे…

इसके लिए नगर परिषद एवं ट्रैफिक पुलिस को मिलकर तत्काल योजना बनाने के के साथ ही कहा कि त्योहारों पर अनहोनी की घटना नहीं घटे। इसके लिए शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू बनाने के लिए और आवश्यकता पड़ने पर जिन-जिन रास्तों को वन-वे डायवर्जन. उसकी तैयारी तत्काल सुनिश्चित कर काम शुरू करें।

आगजनी जैसी घटना से निपटने,चिकित्सा व्यवस्था बनाए….

उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपाल सिंह व उपखंड सीकर मजिस्ट्रेट जूही भार्गव को पटाखा व्यापारियों विक्रेताओं को आगजनी जैसी घटना से निपटने के उपाय बनाने एवं एक स्पेशल टीम बनाये जो लगातार निरीक्षण के लिए निर्देशित किया। मुख्यालय पर आगजनी के संभावित जगहों पर फायर-ब्रिगेड की व्यवस्था करने के साथ अग्निशमन अधिकारियों को त्यौहार पर अलर्ट रहने के लिए कहा। शहर के श्री कल्याण चिकित्सालय के पीएमओ को निर्देश दिए कि अस्पताल में समुचित चिकित्सा व्यवस्था बनाए रखें।
मीटिंग में अतिरिक्त कलेक्टर जयप्रकाश नारायण, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपाल सिंह, आयुक्त नगर परिषद श्रवन विश्नोई, उपखंड अधिकारी सीकर जूही भार्गव, डीटीओ भगनाराम, कल्याण चिकित्सालय पीएमओ डॉ एस के शर्मा, ट्रैफिक कंट्रोलर जगदीश यादव शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here