पूर्व भाजपा नेता हनुमान बेनीवाल ने की नये राजनीतिक दल को चुनावी मैदान मे उतारने की घोषणा

1124

Hanuman Beniwal Rally,Jaipur Rally, Bottle,Election Symbol,RLP,राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी

राजस्थान: पूर्व भाजपा नेता हनुमान बेनीवाल ने की नये राजनीतिक दल को चुनावी मैदान मे उतारने की घोषणा

स्वतंत्र विधायक और पूर्व भाजपा नेता हनुमान बेनिवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) की शुरुआत की और दावा किया कि हमारा राजनीतिक दल राजस्थान में 7 दिसंबर के विधानसभा चुनाव में ‘भ्रष्ट’ बीजेपी और कांग्रेस के विकल्प के रूप में कार्य करेगा|

प्रमुख जाट नेता जो नागौर जिले के खिनवासर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, ने जयपुर में एक रैली में बोलते हुए आगामी चुनावों के लिए पूर्व भाजपा नेता घनश्याम तिवारी और उनकी भारत वाहिनी पार्टी (बीवीपी) के साथ गठबंधन की भी घोषणा की।

छह बार विधायक तिवारी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद जून में बीजेपी छोड़ दी थी। वर्तमान में वे संगानेर से विधायक है जहां उन्होंने 2003 और 2008 में चुनाव जीते थे, तिवारी ने जुलाई में बीवीपी बनाने से पहले राजे सरकार ‘स्वायत्तता’ भी कहा था। उन्होंने कहा था, “पार्टी तीसरे मोर्चे के रूप में उभर कर आएगी”|

बेनिवाल ने कहा कि आरएलपी का ध्यान किसान कल्याण , पानी संकट को हल करने और रोज़गार पैदा करने पर रहेगा, और वे बेरोजगारों के लिए 10,000 रुपये की मासिक अनुदान मंज़ूर करेंगे| उन्होंने किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का आश्वासन दिया। बेनीवाल ने दावा किया कि वह राजस्थान में सरकार बनाने का मौका मिलने पर वसुंधरा राजे सिंधिया और कांग्रेस नेता अशोक गेहलोत को जेल भेज देंगे।

बेनीवाल ने कहा, “हम भ्रष्टाचार के खिलाफ काम करेंगे, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में नंबर 2 पार्टी के रूप में भाजपा या कांग्रेस को हटाने के लिए काम करेगी।

बेनिवाल ने ‘बोतल’ को उनके पार्टी के प्रतीक के रूप मे घोषित किया है, और कहा कि यह एक पानी की बोतल का प्रतिनिधित्व करता है| बेनीवाल ने कहा, “हमारे प्रतीक के रूप में पानी की बोतल के साथ, हम लोगों की प्यास बुझा देंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here