विधायक ने आदर्श पीएचसी का उद्धघाटन किया

सीकर - श्रीमाधोपुर विधायक झाबर सिंह खर्रा और धोद विधायक गोवर्धन वर्मा ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में किया आदर्श पीएचसी का उद्धघाटन, रसीदपुरा प्याज मंडी का भी होगा जल्द शुभारम्भ

1351

सीकर। लोकसभा क्षेत्र सीकर की धोद विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रसीदपुरा में क्षेत्रीय विधायक गोवर्धन वर्मा ने आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र(आदर्श पीएचसी) का किया उद्घाटन। इस मौके पर ग्राम के पूर्व सरपंच एवं वर्तमान सरपंच समेत आसपास के गणमान्यजन उपस्थित रहे।

विधायक वर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार की ‘भामाशाह योजना‘, केंद्र सरकार की ‘राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य योजना’ के अंतर्गत एक गांव का गरीब आदमी जिला मुख्यालय तक स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए समय पर नहीं पहुंच पाता है। सरकार ने आमजन के दर्द को देखते हुए गांव-गांव, ढाणी-ढाणी में स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाने के लिए उपस्वास्थ्य केंद्र ,स्वास्थ्य केंद्र और आदर्श स्वास्थ्य केंद्रों का संचालन शुरू किया है।

रसीदपुरा में जल्द प्याज मंडी का उद्घाटन किया जाएगा…

इसी कड़ी में आज इस रसीदपुरा ग्राम में आदर्श स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन किया गया और जल्दी ही इस क्षेत्र के किसानों के हित तथा महत्वपर्ण आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए रसीदपुरा में नवनिर्मित प्याज मंडी का उद्घाटन किया जाएगा।

कुछ तकनीकी कारणों से उद्घाटन लेट हो रहा है, लेकिन क्षेत्र के लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए यह मंडी फतेहपुर से सीकर मंडी के अंतर्गत ला कर के उद्घाटन करवाया जा रहा है। विधायक वर्मा ने विपक्षियों पर जवाबी हमला बोलते हुए कहा कि “वे जो काम पिछले 40 सालों से धोद विधानसभा क्षेत्र में नहीं हुए थे, उससे कहीं ज्यादा हमारी बीजेपी नेतृत्व वाली वसुंधरा सरकार ने साढे चार साल में ही कर दिखाए और भविष्य में भी आप लोगों का अच्छा सहयोग मिलता रहा तो हम और ज्यादा धोद का विकास करेंगे।

कुछ राजनीतिक पार्टियां धोद क्षेत्र के लोगों को गुमराह कर रही है लेकिन सच आप सबके सामने है, विपक्षियों द्वारा विकास कार्यों में रोड़ा डालने के बावजूद भी धोद का विकास हुआ है।

एमएलए खर्रा ने आदर्श पीएचसी का किया उद्घाटन…

श्रीमाधोपुर कस्बे के निकटवर्ती ग्राम जोरावर नगर में पहले से बने हुए पीएचसी को मिला आदर्श पीएचसी का दर्जा। स्थानीय विधायक झाबर सिंह खर्रा ने क्रमोन्नत आदर्श पीएचसी का किया उद्घाटन। इस अवसर पर आसपास के क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

डॉक्टर संदीप योगी ने बताया कि जोरावर नगर की पीएचसी को आदर्श पीएचसी का दर्जा मिला है और उसी का समारोहपूर्वक विधायक महोदय के कर कमलों से उद्घाटन किया गया। इस मौके पर ग्राम सरपंच बनवारीलाल यादव ने विधायक का साफा पहनाकर स्वागत किया और विकास करने की बात कही।

डॉक्टर संदीप योगी ने बताया कि आदर्श पीएचसी बनने से क्षेत्र के लोगों को फ्री में दवाइयां उपलब्ध होंगी और मेडिकल स्टाफ की कमी महसूस नहीं होगी। साथ ही सभी रोगों की जांच भी उपलब्ध होंगी। जिससे क्षेत्र के लोगों को अपनी बीमारियों का इलाज करवाने के लिए भटकना नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here