सांसद बोहरा ने किया शाकाहार पोस्टर का विमोचन

1194

जयपुर। राजस्थान जन मंच द्वारा शाकाहार के प्रचार-प्रसार हेतु जारी किये गये “विश्व शान्ति का आधार- शाकाहार” टाईटल के पोस्टर का विमोचन सांसद रामचरण बोहरा ने किया। रविवार को प्रातः आयोजित पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में राजस्थान जन मंच के अध्यक्ष रमेश चन्द गंगवाल, कमल लोचन, ए.के. ऋषि, शरद काँकरिया, ललित दूगड़, बनवारी लाल विजय, ईश्वर दास, निहित रस्तोगी और जगदीश कुशवाह आदि उपस्थित रहे।

संस्था अध्यक्ष रमेश चन्द गंगवाल ने इस अवसर पर बताया कि शाकाहार के प्रचार के लिए 10,000 पोस्टर प्रकाशित किये गये है ताकि जन-जन तक शाकाहार का महत्व पहुँचाया जा सके। उन्होनें कहा कि स्वस्थ रहने के लिये भोजन का चयन सबसे महत्वपूर्ण है।

पोस्टर का विमोचन करते हुए सांसद बोहरा ने कहा कि शाकाहर वैज्ञानिक आहार पद्वति है। उन्होेनें पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से भी शाकाहारी भोजन को अपनाने पर बल दिया।

इस अवसर पर श्री कमल लोचन ने राजस्थान जन मंच के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि संस्था विगत 25 वर्षों से शाकाहार, प्राणी कल्याण और पर्यावरण संरक्षण के लिये कार्य कर रहीं है। उन्होनें कहा कि संस्था के मालवीय नगर स्थित पक्षी चिकित्सालय से कोई भी व्यक्ति प्यासेें पक्षियों के लिये निःशुल्क परिन्डे प्राप्त कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here