अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारम्भ 4 को, विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह अजमेर आएंगे

4 मार्च को प्रातः 10 बजे मुख्य डाकघर में विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारम्भ करेंगे, शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने जनरल वी.के. सिंह को जानकारी दी कि जगतपिता ब्रह्मा की नगरी तीर्थराज पुष्कर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह होने के साथ ही हजारों नागरिक विदेश में आते-जाते रहते है।

893

अजमेर। कई सालों से जयपुर या दिल्ली जाकर पासपोर्ट बनवाने वाले अजमेर एवं आसपास के जिलों के नागरिकों को अब अजमेर में ही यह सुविधा उपलब्ध होगी। देवनानी ने बताया कि विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह आगामी 4 मार्च को प्रातः 10 बजे मुख्य डाकघर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारम्भ करेंगे। इस अवसर पर जिले के सभी विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे।

तीर्थ नगरी में पासपोर्ट सेवा केंद्र…

गौरतलब है कि शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी लम्बे समय से अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने दिल्ली में कई बार केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह से मुलाकात कर अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए आग्रह किया था। उन्होंने श्री सिंह को जानकारी दी कि जगतपिता ब्रह्मा की नगरी तीर्थराज पुष्कर, ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह होने के साथ ही अजमेर एवं आसपास के जिलों के हजारों नागरिक विदेश में आते जाते रहते है। साथ ही विदेशी पर्यटकों का भी अजमेर आगमन लगा रहता है। ऐसे में अजमेर में पासपोर्ट केन्द्र होना अतिआवश्यक है।

शिक्षा राज्यमंत्री के आग्रह पर जनरल वी.के. सिंह ने यथा शीघ्र अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का भरोसा दिलाया था। अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलने से बड़ी संख्या में जिले के लोगों को फायदा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here