बीकानेर में पटवारी और गिरदावरों का टोटा होने से ग्रामीणों के काम अटके

1369

पटवारी और गिरदावरों की कमी होने से ग्रामीणों के काम अटके……

बीकानेर

उपनिवेशन विभाग में लगातार पटवारी और गिरदावर सहित कई पद रिक्त चल रहे हैं और हालत यह है कि एक पटवारी के पास दो से तीन हल्कों का प्रभार होने से ग्रामीणों के काम समय पर नहीं हो रहे हैं। ग्रामीणों को जमाबंदी नकल तरसेम सहित कई महत्वपूर्ण कामों के लिए चक्कर काटने पड़ रहे हैं। राज्य सरकार ग्रामीणों को राहत देने के उद्देश्य से “न्याय आपके द्वार लोक अदालत” शिविरों का आयोजन कर रही है लेकिन कर्मचारियों की कमी होने से ग्रामीणों को राहत नहीं मिल पा रही है और परेशान भी हो रहे हैं।

लोक अदालतों के बहिष्कार को लेकर पटवारियों ने दी चेतावनी और आयुक्त को ज्ञापन लिखा…

राजस्थान पटवार संघ जिला शाखा उपनिवेशन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को उपनिवेशन आयुक्त को ज्ञापन देकर 5 जून से जिले में संचालित न्याय आपके द्वार लोक अदालतों का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। जिलाध्यक्ष हनुमान सिंह बीदावत ने बताया कि वर्ष 2015-16 और 2016-17 की पटवारी से भू-अभिलेख निरीक्षक पद पर पदोन्नति नहीं होने से पटवारियों में रोष है। बीकानेर-जैसलमेर जिले के पटवारियों ने 5 जून से अनिश्चितकालीन सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय किया है।

कितने पद हैं खाली….

  1. गिरदावर                31
  2. पटवारी                  90
  3. तहसीलदार              3
  4. नायब तहसीलदार    6
  5. राजस्व लेखाकार      1
  6. टीआरए                    4

एचएस गोरी उपायुक्त उपनिवेशन बीकानेर ने बताया कि खाली पदों को भरने के लिए राज्य सरकार को लिखा गया है राज्य सरकार स्तर पर प्रक्रिया लम्बित है और लोक अदालतों के लिए पटवारियों ने चेतावनी दी है जिसे बातचीत कर शीघ्र ही सुलझा लिया जाएगा

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here