दांतारामगढ़ में नहीं कर सकेंगे प्लास्टिक का उपयोग, उपखण्ड मुख्यालय पर प्लास्टिक बैन

196

दांतारामगढ़। सीकर जिले का दांतारामगढ़ उपखण्ड मुख्यालय अब पूर्णतया प्लास्टिक मुक्त होनें जा रहा है। एक नवम्बर से दांतारामगढ़ कस्बे में प्लास्टिक थैली पर पूर्णतया पांबदी लग जाएगी। ग्राम पंचायत के निर्णय अनुसार अब कोई भी दुकानदार व्यापारी प्लास्टिक की थैली में किसी भी तरह का सामान व सब्जी नहीं देगा। और कोई भी अब एक नवम्बर से इनका उपयोग करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी और कठौर कार्यवाही की जाएगी।
ग्राम पंचायत की सरपंच मधु स्वामी ने बताया कि गांधी जयन्ती पर ग्राम सभा में सामूहिक रूप से कस्बे में प्लास्टिक उपयोग पर पूर्णतया पांबदी का निर्णय लिया था। उसकी पालना में एक नवम्बर बुधवार से कस्बे में प्लास्टिक थैली का उपयोग नहीं किया जा सकेगा।

प्लास्टिक बैन, व्यापारियों की बैठक तीन को….

दांतारामगढ़ कस्बे में प्लास्टिक सामान के उपयोग पर पूर्णतया पांबदी को लेकर क्षेत्र के सभी व्यापारियों की शुक्रवार को ग्राम पंचायत में मिटींग रखी गई है।
उपसरपंच ताराचंद कुमावत ने बताया कि ग्राम पंचायत एक नवम्बर से प्लास्टिक बंद कर रही है। इसे लेकर क्षेत्र के सभी व्यापरियों को इसकी सूचना की जा रही है। इसी सम्बन्ध में सरंपच मधु स्वामी की अध्यक्षता में शुक्रवार को सुबह व्यापारियों की एक बैठक ग्राम पंचायत में बुलाई गई है। बैठक में उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा, तहसीलदार सीमा खेतान, विकास अधिकारी सुप्यार कपूरिया व थानाप्रभारी सुरेन्द्र सैनी भी मौजूद रहेगें।

इनका कहना है……

– ग्राम पंचायत ने दांतारामगढ़ में प्लास्टिक बंद करनें का निर्णय ग्राम पंचायत ने लिया है। दांतारामगढ़ में प्लास्टिक पूर्णतया बंद रहेगी इसके लिए व्यापारियों की एक बैठक तीन नवम्बर को एसडीएम की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत में रखी गई है। – श्रीमती मधु स्वामी,सरपंच, दांतारामगढ़

– सरकार की ओर से प्लास्टिक पर पूरे राज्य में पांबदी है वहीं सीकर जिला कलक्टर भी इस मामलें में सख्त है तथा पूरे जिले में प्लास्टिक थैली जब्त करनें के निर्देश दे रखे है। व्यापारियों की बैठक कर एक बार उनको फिर समझाया जाएगा। इसके बाद प्लास्टिक उपयोग करनें पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। – ओमप्रकाश शर्मा, एसडीएम, दांतारामगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here