बीजेपी सरकार में आमजन के काम न अटकते है, न भटकते है और न ही लटकते है: पीएम नरेंद्र मोदी(प्रधानमंत्री-लाभार्थी जनसंवाद जयपुर रैली)

232

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को जयपुर के अमरुद का बाग में प्रधानमंत्री-लाभार्थी जनसंवाद रैली को सम्बोधित करते कहा कि बीजेपी सरकार में आमजन के हित के मुद्दे लटकते-भटकते-अटकते नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारा एजेंडा एकमात्र विकास है, जो हो रहा है और दिख भी रहा है। पिछले 4 साल से राजस्थान दोगुनी गति से विकास कर रहा है।

मोदी ने अपने करीब 36 मिनट के भाषण में एक विदेशी एजेंसी की रिपोर्ट जिक्र करते हुए कहा कि बीते 2 साल में 5 करोड़ लोग गरीबी से मुक्त हुए है। जिसका सबसे बड़ा कारण है, कि बीजेपी सरकार साफ नीयत से सही विकास कर रही है। देश में अब तक करीब 14.50 करोड़ से ज्यादा किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड दिए जा चुके है। केंद्र-राज्य सरकार का एकमात्र एजेंडा है विकास, विकास और विकास। एक के बाद एक योजना के जरिए देश के प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को सरल, सुरक्षित और सुगम बनाने का काम किया जा रहा है। सभी फसलों का मूल्य लागत का डेढ़ गुना कर दिया गया है।

मोदी के भाषण के प्रमुख अंश…
  • मूंग का लागत मूल्य 4600 था, इसे 7000 कर दिया।
  • वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने पर काम किया जा रहा है।
  • मृदा स्वास्थ्य कार्ड का शुभारंभ सूरतगढ़ से हुआ, लक्ष्य से ज्यादा 14.50 करोड़ कार्ड दिए, जिनमे राजस्थान के लगभग 90 लाख किसानों को ये कार्ड मिल चुके है।
  • राजस्थान में स्वच्छ भारत मिशन के तहत लगभग 80 लाख शौचालयों का निर्माण किया गया है।
  • ढाई करोड़ से अधिक जनधन खाते खोले गए है।
  • छह लाख से अधिक गरीबों को घर दिए गए है।
  • उज्ज्वला योजना के तहत 33 लाख से अधिक माताओं-बहनों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिए गए है।

देश को प्रेरणा देता है राजस्थान…

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता की जय, जय जवान जय किसान के नारे के साथ सम्बोधन शुरू किया। करीब 2100 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए उन्होंने कहा, मुझे ऐसे प्रोजेक्ट्स के शिलान्यास का मौका मिला है, जो जीवन को सुगम बनाने वाले हैं। राजस्थान सदियों से देश को प्रेरणा दे रहा है। यहां अपनापन और सम्मान मिलता है। महाराणा प्रताप का साहस, महाराज सूरजमल का शौर्य, पन्नाधाय का त्याग, मीरा बाई की भक्ति यहां के जनजीवन का हिस्सा है। पिछले 4 साल में राज्य ने दोगुनी शक्ति से विकास किया है। राजस्थान की जमीन की सच्चाई सभी को दिखाई देती है। वीरों की यह धरती नमन करने योग्य है।

राजस्थान के इन नेताओं का लिया नाम…

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन के दौरान सीएम वसुंधरा राजे समेत अन्य तीन नेताओं का जिक्र करते हुए बोले, मेरे साथी गजेंद्र सिंह काम कर रहे है, वसुंधरा राजे जनप्रिय मुख्यमंत्री है, जब मैं बीजेपी में कार्यकर्ता होता था, तब मदनलाल सैनी के साथ दौरे करता था। इस बीच पांडाल में रह-रहकर ‘मोदी-मोदी’ के नारों से गूँजने लगा।

कांग्रेस पर यों बोला हमला…

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जवाबी हमला करते हुए बोले, कुछ लोग आजकल कांग्रेस को बेलगाड़ी बोलने लगे है, बैलगाड़ी नहीं, बेलगाड़ी। कांग्रेस पार्टी में दिग्गज कहे जाने वाले अधिकत्तर नेताओं समेत पूर्व केंद्रीय मंत्री आजकल बेल पर है। रिफाइनरी के साथ क्या-क्या हुआ, बच्चा-बच्चा जानता है।

जयपुर में पीएम की रैली…

पीएम मोदी की तरफ से जिन परियोजनाओं का तोहफा दिया गया, उनमें पुराने उदयपुर के लिए एकीकृत संरचना पैकेज, अजमेर के लिए एलिवेटेड रोड और अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, हनुमानगढ़, सीकर तथा माउंटआबू में जलापूर्ति एवं सीवरेज की परियोजनाएं शामिल हैं। इसके साथ ही धौलपुर, नागौर, अलवर तथा जोधपुर में एसटीपी का उन्नयन और बूंदी, अजमेर और बीकानेर जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई।

 

12 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद…

पीएम मोदी जनसभा में कुल 12 कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी स्थापित किया। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कौशल भारत, राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना, श्रमिक कल्याण कार्ड, मुख्यमंत्री पालनहार योजना, छात्रा स्कूटी वितरण योजना और दीनदयाल उपाध्याय वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना शामिल है।

 

Delighted to be in Rajasthan, a land of courage, hardwork and enterprise. Watch my speech at the massive public meeting in Jaipur.

Delighted to be in Rajasthan, a land of courage, hardwork and enterprise. Watch my speech at the massive public meeting in Jaipur.

Posted by Narendra Modi on Saturday, July 7, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here