आज दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक किसान समर्थन में “रेल रोको” का आह्वान |

166

आज दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक किसान समर्थन में "रेल रोको" का आह्वान |

आज दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक किसान समर्थन में “रेल रोको” का आह्वान |

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने आज 18 फरवरी को रेल रोकने की घोषणा की गयी है। किसानों ने दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक सम्पूर्ण रेल रोकने का ऐलान किया है। विभिन्न संगठनो व् किसान नेताओं के मुताबिक इस दौरान यात्रियों को चाय दी जाएगी। बीच रास्ते में ट्रेन रोकने का प्लान नहीं है । रेलगाड़ियों पर माला पहनाकर रेलगाड़ियां रोकी जाएंगी। दिन के समय कम ट्रेन आवाजाही करती हैं, इसलिए दिन के चार घंटों के लिए चुना गया है।

किसानों के ऐलान के बाद बुधवार को दिल्ली, हरियाणा और यूपी से सटे स्टेशनों पर आरपीएफ ने चौकसी बढ़ा दी है। सुरक्षा के लिए आरपीएफ की अतिरिक्त कंपनियां लगाई गई हैं। स्टेशनों तक पहुंचने के मुख्य रास्तों के अलावा अन्य भी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। किसी भी आपात स्थित से निपटने के लिए स्टेशनों के आसपास बैरिकेडिंग बढ़ा दी गई है। देशभर में आरपीएफ की 20 विशेष टास्क फोर्स लगाई गई है। हरियाणा, पश्चिम बंगाल पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है।

गश्त बढ़ाई गई –
बॉर्डर से सटे ट्रैक, सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर के आसपास के स्टेशनों जैसे नरेला, आनंद विहार टर्मिनल, शाहदरा आदि के आसपास आरपीएफ कर्मी नजर बनाए हुए हैं। यहां ट्रैक पर गश्त बढ़ाई गई है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेल यातायात अपने तय समय पर चलेगा। रेल परिचालन में बाधा डालना गैर कानूनी है। नियम तोड़ने वालों के खिलाफ आरपीएफ के साथ मिलकर नियमों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here