रिकॉर्ड आवेदन की वजह से टली रेलवे भर्ती परीक्षा

रिकॉर्ड आवेदन आने की वजह से RRB परीक्षा की तिथि स्थगित

153

इलाहाबाद। रेलवे भर्ती बोर्ड आरआरबी की ओर से लोको पायलट, टेक्नीशियन एवं ग्रुप-डी के विभिन्न पदों के लिए ली जाने वाली भर्ती परीक्षा टाल दी गई है। पहले यह परीक्षा मई-जून महीने में शुरू होनी थी, लेकिन अब अगस्त के बाद ही शुरू होने की उम्मीद है।
90 हजार पदों पर भर्ती के लिए करीबन 2.37 करोड़ रिकॉर्ड आवेदन आने से बोर्ड अब तक परीक्षा केंद्रों का चयन नहीं कर सका। ऐसे में परीक्षा तिथि घोषित नहीं की जा सकी है।

ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के लिए रेलवे बोर्ड को ऐसे केंद्रों का चयन करना है जहां परीक्षार्थी ऑनलाइन परीक्षा दे सके। ऐसे में अभी इस परीक्षा को शुरू होने के बाद करीबन 2महीने में ही संपन्न हो सकेगी। फरवरी महीने में ही यह बोर्ड की ओर से असिस्टेंट लोको पायलट, टेक्नीशियन के 26,502 और ग्रुप-डी के 62,907 पदों में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया था। इन पदों के लिए देश भर से करीबन 3 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया। आवेदन पत्रों की छटनी के बाद रेलवे द्वारा परीक्षा केंद्र का इंतजाम किया जाना है।

आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन एसएएम नकवी का कहना है कि रिकॉर्ड आवेदन की वजह से अभी परीक्षा को करवाना संभव नहीं है। इसलिए अभी परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं हुई है। बोर्ड स्तर पर इसे लेकर मंथन चल रहा है। जिसके बारे में शीघ्र ही परीक्षा भर्ती बोर्ड द्वारा घोषित कर दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here