शेखावाटी में दो घंटे से लगातार बारिश, शहर का हुआ बुरा हाल, निचले इलाकों में भरा पानी…

1467
सीकर। शहर में गुरुवार को सुबह से ही मौसम ने अचानक करवट बदली और देखते ही देखते बारिश शुरू और सीकर हुआ लबालब हो गई। पिछले तीन-चार दिनों से पड़ रही गर्मी ने जहां लोगों को परेशान किया लेकिन वहीं बारिश होने से लोगों ने राहत महसूस की। सुबह से ही मंडरा रहे बादलों ने शहरवासियों को संशय में डाल रखा था। अचानक आई बारिश के कारण शहर की सूरत ही बदल गई। और शहर में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। तो वहीं बारिश के बाद शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। तेज बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया, जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सबसे ज्यादा खराब हाल नवलगढ़ रोड पर पानी भर जाने से रास्ता पूरी तरह से जाम हो गया है।

बारिश कहीं आफत तो कहीं राहत बनी…..

गुरुवार को हुई तेज बारिश लोगों के लिये कहीं राहत तो कहीं आफत बन गई। जब बारिश शुरू हुई तो लोगों को गर्मी से तो राहत मिली लेकिन वहीं बारिश थोड़ी ही देर बाद आफत बन गई। लगभग 2 घंटे तक हुई बारिश से शहर के निचले इलाकों में बसी बस्तियों में पानी भर गया। इन बस्तियों में से पानी को निकालने के लिए फिलहाल कोई इंतजाम नजर नहीं आ रहे हैं। लगातार हो रही बारिश से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

सीकर हुआ लबालब, शहर के वह इलाके जो पानी में है….

गुरूवार को हुई बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में नवलगढ़ रोड़, बजाज रोड़, फतेहपुर रोड़, बकरा मंड़ी, राधाकिशनपुरा पर सबसे ज्यादा पानी भरने की समस्या है। यहां थोड़ी सी बरसात में ही पानी भर जाता है और दुकनदारों को अपनी दुकान को बंद करना पड़ता है। वहीं अगर तेज बारिश हो तो तीन-चार दिन तक दुकान नहीं खोल सकते है। वहीं शहर के कई मोहल्लों में भी पानी भर गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। शहर में हुई बारिश ने शहरी सरकार की पोल खोलकर रख दी है। व्यापारियों का कहना है कि शहर की हालत अभी बहुत खराब है। शहरी प्रशासन को तुरंत इस ओर ध्यान देना चाहिए।

चूरू में छाए बादल, झुंझुनूं में भी बारिश….

शेखावाटी क्षेत्र में गुरुवार को मोसम बनने से कही तेज तो कही ह्ल्की बारिश ने लोगों को राहत के साथ आफत भी दी। सीकर के अलावा झुंझुनूं में भी सुबह से रिमझिम बारिश का दौर जारी है। सुबह से रुक-रुककर हो रही बरसात का लोग आनंद ले रहे है। वहीं चूरू और नागोर में भी बादल छाए मंडराए है। चुरू में भी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here