राजस्थान में बेरोजगार युवा परेशान, भर्तियों का विज्ञापन शीघ्र जारी करे सरकार

97

कोटा: प्रदेश के बेरोजगार युवाओं की विभिन्न मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ जिला सदस्यों ने अतिरिक्त जिला कलेक्टर आरडी मीणा को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा, ज्ञापन में बताया कि बजट-2019 में विभिन्न विभागों में भर्तियां घोषित हुई, लेकिन अभी तक हुई नहीं तो बेरोजगार युवाओं ने विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन।

भर्तियों का विज्ञापन शीघ्र जारी करे सरकार…

उन्होंने ज्ञापन में ज्ञापन में कई मांगे शामिल की, जिनमें ऊर्जा विभाग में 6000 तकनीकी सहायक आईटीआई पदों की धोषणा हुई थी, लेकिन विभाग के द्वारा अभी भर्ती प्रक्रिया का विज्ञापन तक जारी नहीं किया गया। चिकित्सा विभाग में 15000 पदों की धोषणा हुई। बजट 2019 में ऐसे कई विभाग शामिल है जिनमें अभी तक भर्तियों का विज्ञापन भी जारी नहीं हुआ।

प्रदेश की भर्तियों में कोटा खत्म हो…

जलदाय विभाग, कृषि विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग और जल संसाधन विभाग सहित ओर भी तमाम विभागों में भर्तियों का विज्ञापन जारी करने की मांग एवं राजस्थान की भर्तियों में बाहरी राज्यों का कोटा खत्म करने सहित अन्य कई मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

बेरोजगार युवाओं की मांगों पर अमल करे सरकार, नहीं होगा प्रदर्शन…

महासंघ अध्यक्ष मनोज धलवासिया ने बताया कि सरकार के विभिन्न विभागों में भर्तियों की घोषणा हुई, इन भर्तियों का विज्ञापन शीघ्र जारी करे सरकार, जबकि बेरोजगार युवाओं के द्वारा पिछले छ महीनों से प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी की जारी है, विज्ञापन जारी नहीं होने से मानसिक तनाव एवं आर्थिक रूप से युवा पीडित है, अगर ज्ञापन में शामिल सभी मांगों को सरकार अमल नहीं करती है एवं शीघ्र विज्ञापन जारी नहीं करती है, तो बेरोजगारों युवाऔ के द्वारा धरना देकर किया जायेगा प्रर्दशन, ज्ञापन के दौरान कई बेरोजगार युवा शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here