जयपुर: राजधानी में यूथ कांग्रेस का राफेल डील और डीजल-पेट्रोल की दर बढ़ोत्तरी को ले विधानसभा घेराव, पुलिस का लाठीचार्ज और वाटर कैनन

98

जयपुर। राजधानी मुख्यालय जयपुर में राजस्थान प्रदेश यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता राफेल डील में केंद्र की मोदी सरकार पर घोटाला बताते हुए आज विधानसभा घेराव करने के लिए पहुंचे, जहां विधानसभा का घेराव करने जाने से पहले प्रदेशभर से आये यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की एक विशाल जनसभा आयोजित हुई। आयोजित सभा में एआईसीसी, आरवाईसी और डीवाईसी के अधिकत्तर नेताओं ने सम्बोधित किया। सभी कांग्रेसी नेताओं ने देश-परदेस की मोदी-वसुंधरा सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए नाकाम करार दिया।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस यूथ प्रभारी अशोक चांदना ने सभा में आई युवा शक्ति को सम्बोधित करते हुए कहां कि जो/जिस पार्टी के लोग चुनाव से पहले महंगाई, महिला सुरक्षा, डीजल-पेट्रोल की दरों में वृद्धि बढ़ोत्तरी को झूठा मुद्दा बना के देश/प्रदेश की भोलीभाली जनता को लोकलुभावने वादे दिखाया, और सत्ता में आने के बाद आम आदमी के हित में काम करने के बजाय अपने उद्योगपति दोस्तों से चुनावों के वक्त लिए उधार को सरकारी खजाने से चुका रही है। सरकार के खजाने में जो पैसा एकत्रित होता है वह देश/प्रदेश के आम आदमी के द्वारा दिनभर में गाढ़ी मेहनत कर खून पसीने से कमाई आजीविका से कुछ हिस्सा देश/प्रदेश की खातिर टैक्स के जरिये डालता है, उसे ये सरकार कभी सुराज तो कभी 1-2-3-4 साल होने पर सरकारी पेशे से निजी प्रचार-प्रसार करना किस हद तक उचित है। देश/प्रदेश की जनता पिछले कई सालों से सब कुछ अच्छी तरह से देख भी रही है, और अब देश प्रदेश में अबकी बार परिवर्तन लेन के लिए कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना लिया है, और अब इसी साल 2018 के अंतिम महीनों(नवंबर-दिसंबर) में विधानसभा चुनावों में इसका असली परिणाम सबके सामने आएंगे। उन्होंने यह भी बताया की राजस्थान में आम चुनावों के तीन उप-चुनाव हुए और उन सभी में मौजूदा भाजपा पार्टी की नहीं बल्कि कांग्रेस की जीत हुई है, जिसका साफ़ मतलब ये है की बहुत दिन हो गए तुम्हारे अत्याचार सहते, लेकिन अब आगे कभी नहीं सहेंगे।

बता दें कि राजस्थान विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र के बीच यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता यहां राफेल डील, पेट्रोल-डीजल समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर विधानसभा घेराव के लिए पहुंचे थे। विधानसभा टी-पॉइट पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया, इसके बाद पुलिस के साथ हुई नोकझोंक के चलते हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर एवं पानी की बौछारें छोड़कर यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को खदेड़ने का प्रयास किया।

जयपुर में 22 गोदाम पर इकट्टा होने के बाद यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता यहां से रैली के रूप में विधानसभा के लिए नारे लगाते हुए रवाना हुए। इस दौरान ज्योति नगर टी-पॉइंट पर पहुंचने के बाद पुलिस ने उन्हें यहीं रोक लिया। यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं पुलिस के बीच कहासुनी और नोकझोंक के बाद विवाद बढ़ गया और यहां हाथापाई शुरू हो गई। इसके बाद पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ कार्यकर्ताओं को खदेड़ने का प्रयास किया। इसके साथ ही पुलिस ने आक्रोशित कार्यकर्ताओं को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया। जिससे कई नेता-कार्यकर्ताओं के चोटें भी आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here