राज्यवर्धन राठौड़ ने दिया सेहत को फिटनेस रखने का संदेश, कहा “हम फिट तो इंडिया फिट”

215

नई दिल्ली। केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने लोगों को फिटनेस के प्रति अवेयर करने के लिए मंगलवार को माइक्रो-ब्लॉगिंग सोशल साइट फेसबुक और ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर ए​क अनोखी मुहीम चलाई है। इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि मंत्री राठोड ने मुहीम के लिए सोशल मिडिम को चुना। आजकल अधिकत्तर लोग अपने दिन भर कार्यों में व्यस्त होने के बाद भी सोशल मिडिया पर जरूर सक्रिय रहता है, इसीलिए उन्होंने इस प्लेटफॉर्म को के जरिये लोगो तक सन्देश पहुंचाने के लिए उपयुक्त समझा।

#HumFitTohIndiaFit 🇮🇳🏆आप किस तरह अपने आपको फिट रखते है, अपने #fitness मंत्र का फोटो या वीडियो पोस्ट कीजिये। साथ ही अपने friends को social media पर #FitnessChallenge दीजिये। यह है मेरा #FitnessChallenge वीडियो और मैं आप सभी friends को challenge करता हूँ, इस मुहीम में जुड़ने के लिए।

Posted by Rajyavardhan Rathore on Tuesday, May 22, 2018

इस वीडियो में राठौड़ ने लोगों से फिटनेस के प्रति सजग रहने के साथ ही अपना-अपना वीडियो बनाकर अपलोड़ करते हुए इस मुहीम में शामिल होने की अपील की है। उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए फिल्म स्टार ऋतिक रोशन, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को भी फिटनेस चैलेंज देते हुए इस मुहीम में शामिल होने की अपील ​की है। ऐसे मे मंत्री राठौड़ की इस पहल को सोशल साइट्स पर काफी सराहा जा रहा है और लोग उनकी इस मुहीम में जुड़ने भी लगे है।

वीडियो में राठौड़ ने पीएम नरेंद्र मोदी की ऊर्जा से प्रभावित होने की बात कही है। वहीं राठोड ने कहा कि पीएम दिन-रात काम करते है और चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो। वह अपने काम में व्यायाम शामिल करने की बात करते हुए लोगों से उनके फिटनेस मंत्र शेयर करने के लिए कहते है। ऐसे में राठौड़ ने लोगों से व्यायाम करते हुए का अपना वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कहा है। विडियो में वह दफ्तर में ही पुश-अप्स करते हुए दिख रहे है। राठौड़ ने इस मुहीम को ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ नाम से स्लोगन भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here