सीकर में सेना भर्ती: ३३ हजार युवाओं में फौजी सिर्फ वो ही बनेगा जो रखेगा इन बातों का ध्यान

1177

सीकर। सांवली रोड़ पर जिला खेल स्टेडियम में 2 फरवरी से 14 फरवरी तक विभिन्न पदों के लिए भर्ती होगीं। जिसमें जिलेभर से ३३ हजार से अधिक युवा शामिल शामिल होंगे। सेना भर्ती होने के हौसले के साथ युवा दौड़ लगाएंगे।

कब और कहा के योद्धा दौड़ेंगे…

  • भर्ती के पहले दिन दो फरवरी को लक्ष्मणगढ़ एवं रामगढ शेखावाटी के 4884 अभ्यर्थी दौड़ेंगे।
  • दूसरे दिन तीन फरवरी को नीमकाथाना के 6152 अभ्यथी दौड़ेंगे।
  • तीसरे दिन चार फरवरी को खंडेला व सीकर के 6158 अभ्यर्थी।
  • चौथे दिन पांच फरवरी को श्रीमाधोपुर के 5450 अभ्यर्थी।
  • पांचवें दिन छह फरवरी को दांतारामगढ़ के 5385 अभ्यर्थी।
  • छठवें दिन सात फरवरी को धोद व फतेहपुर के 5086 अभ्यर्थियों की रैली भर्ती में सलेक्ट होने के इरादे से स्टेडियम में दौड़ होगी।

मुख्यालय पर हेल्पलाइन शुरू…

सेना भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल पर पहुंचने में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो इसलिए मुख्यालय पर स्टेडियम जाने वाले रास्ते पर जगह जगह पर पूछताछ केंद्र बनाये गए है। जिला मुख्यालय पर स्थित रेलवे स्टेशन, मुख्य बस स्टेण्ड, बजरंग कांटा सर्किल के निकट डिपो तिराया और स्टेडियम के सामने एक से सात फरवरी तक पूछताछ केंद्र बनेंगे।
जिस तहसील क्षेत्र की भर्ती हो उस दिन पूर्व दोपहर दो से भर्ती के दिन दोपहर दो बजे तक २४ घंटे के लिए कार्मिकों की व्यवस्था संबंधित तहसील क्षेत्र के तहसीलदार करेंगे और लगातार निगरानी बनाये रखेंगे। और जिस दिन दो तहसीलों के अभ्यर्थी भर्ती में शामिल होंगे, उस दिन संबंधित तहसील के एक-एक कार्मिक को पूछताछ केंद्र पर नियुक्त किया जायेगा।

व्यवस्था का जिम्मा किसके जिम्मे…

भर्ती स्थल स्टेडियम में दौड़ व मेडिकल से लेकर विश्राम स्थल के लिए उचित व्यवस्था आर्मी और जिला प्रशासन मिलकर क्र रहे है। भर्ती सामान्य पद, सैनिक तकनीकी, सैनिक क्लर्क, सैनिक ट्रेड्स मेन, एसकेटी पदों के लिए भर्ती आयोजित होगीं। भर्ती में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र के आधार पर ही अभ्यर्थी को भर्ती स्थल पर प्रवेश मिलेगा। प्रवेश देने की प्रक्रिया रात दो बजे से ही शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद सुबह चार बजे दौड़ शुरू होगी। सुबह साढे़ छह बजे बाद आने वाले अभ्यर्थियों को जिला स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा।
आर्मी की इस भर्ती में जिले भर से तेत्तीस हजार एक सौ पंद्रह अभ्यर्थियों ने भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किए है। जिस तहसील के अभ्यर्थियों की भर्ती होगीं उस दिन संबंधित तहसील क्षेत्र के उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार मय पर्याप्त स्टाप भर्ती के दिन भर्ती स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। रैली की व्यवस्थाओं के सुचारु प्रबंधन के लिए उपखण्ड अधिकारी सीकर जूही भार्गव व उपखण्ड अधिकारी धोद भावना गर्ग के नेतृत्व में जिले के सभी विभागीय अधिकारीयों को अधिकृत किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here