प्रखर राष्ट्रवादी व देशभक्त थे डॉ मुखर्जी ~ मनोज शर्मा

769

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पूण्य तिथि मनाई

लछमनगढ़ (सीकर) : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि 23 जून को यहाँ भाजपा अध्यक्ष मनोज कुमार शर्मा की अध्यक्षता में मनाई गयी। इस अवसर पर शर्मा ने कहा की डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक महान शिक्षाविद और चिन्तक होने के साथ-साथ भारतीय जनसंघ के संस्थापक भी थे। उन्हें आज भी एक प्रखर राष्ट्रवादी और देशभक्त के रूप में याद किया जाता है। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी सच्चे अर्थों में मानवता के उपासक और सिद्धांतों के पक्के इंसान थे। संसद में उन्होंने सदैव राष्ट्रीय एकता की स्थापना को ही अपना प्रथम लक्ष्य रखा था। संसद में दिए अपने भाषण में उन्होंने पुरजोर शब्दों में कहा था कि “राष्ट्रीय एकता के धरातल पर ही सुनहरे भविष्य की नींव रखी जा सकती है।” भारतीय इतिहास में उनकी छवि एक कर्मठ और जुझारू व्यक्तित्व वाले ऐसे इंसान की है, जो अपनी मृत्यु के इतने वर्षों बाद भी अनेक भारतवासियों के आदर्श और पथप्रदशक हैं।

प्रखर राष्ट्रवादी व देशभक्त थे डॉ मुखर्जी ~ मनोज शर्मा

महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष अलका शर्मा ,पूर्व प्रधान डालूराम चाहर व् उपाध्यक्ष बाबूलाल बागड़ी ने भी डॉ मुखर्जी के जीवन पर प्रकाश डाला।

इस अवसर कार्यकर्ता उपस्थित..

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष सम्पत चेजारा, मंत्री श्रवण जांगिड़, युवा मोर्चा जिला मन्त्री ललित खेड़वाल, कमल सरोलिया, बाबूलाल बागड़ी, सुरेश बजाज, दीप सिंह राठौड़, अंकित सरोलिया, सुमित शर्मा, रंजना जोशी, मन्जू जोशी, कजोड़मल चन्देल, पवन वाल्मीकि, सन्तोष चंदेल, पवन पँवार, आनन्द जालुका, संजय निराणिया, विकास भण्डारी, रामवतार पंवार, इंदर पासोरिया, विनोद जोशी, पवन बीवाल और अभिषेक जोशी सहित ओर भी भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here