शेखावाटी के लोम हर्ष को ‘युथ एम्बेसडर फॉर पीस’ अवॉर्ड से किया सम्मानित

सीकर के लोम हर्ष को दिल्ली में आयोजित हुए इंटर रिलीजियस कांफ्रेंस कार्यक्रम में 'युथ एम्बेसडर फॉर पीस’ अवॉर्ड से नवाजा।

114

जयपुर। पिंक सिटी जयपुर में रहकर फिल्म बनाने व समाज सेवा के क्षेत्र में योगदान देने वाले लाेम हर्ष काे हाल ही में ‘यूथ एम्बेसडर फाॅर पीस’ अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें ये सम्मान 3 नवंबर को दिल्ली संसद मे यूपीएफ द्बारा हुई इंटर रिलीजियस कांफ्रेंस में मिला। राजस्थान के सीकर में पले-बढ़े ‘हर्ष’ के द्बारा बनाई गई फिल्में ‘ये है इंडिया’, ‘चिकन बिरयानी 1’ और ‘चिकन बिरयानी 2’ में शान्ती एवं मानवता का संदेश दिया है, उसी वजह से तीनों फिल्मों को देश के कई बड़े मंचों पर भी सम्मानित किया गया है।

दिल्ली संसद मे यूपीएफ द्बारा हुई इंटर रिलीजियस कांफ्रेंस कार्यक्रम में यूनियन मिनिस्टर ऑफ़ स्टेट किरन रिजीजु, अल्प संख्यक मामलों के केंद्रिय मंत्री माननीय मुख्तर अब्बास नकवी ने प्रदान किया। कांफ्रेंस में मुख्य अतिथि के तौर पर युपीएफ के प्रेसिडेंट डॉ. थोमस जी, वलश और डॉ. चुंग सिक योंग थे। इन्हीं के साथ देश दुनिया के कई ओर भी गणमान्य उपस्थित रहे।

कश्मीर के मुद्दे को बड़ी ही खुबसूरती से किया पेश-

हर्ष इंडो ऑस्ट्रेलियन डायरेक्टर है और सिनेमा के प्रति अपने जुनून व देश प्रेम के लिए वे ऑस्ट्रेलिया छोड़ के वापिस इंडिया आए। उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत ‘ये है इंडिया’ से की थी, जो बाद मे फ्रांस के कांस फेस्टिवल तक गई और अमेरिका में बेस्ट फिल्म और बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता, विदेश में भारत का परचम लहराया। इस फिल्म मे विश्व शांति के मुद्दे को बड़ी ही खूबसूरती से उठाया गया है।

हाल ही में हर्ष की फिल्म चिकन बिरयानी 2 का ट्रेलर लॉन्च किया गया है जिसमें भी कश्मीर के मुद्दे को बड़ी ही खुबसूरती से पेश किया गया है। इस फिल्म के अंत में दोनों देशो को शांति एवं भाईचारे से रहने का संदेश दिया गया है। कश्मीर के मालिकाना हक़ जैसे ज्वलनशील मुद्दे का समाधान बड़े ही बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

वीमेन एम्पावरमेंट पर बनाया वीडियो, मिले 1.5करोड़ व्यूज-

लोम हर्ष ने फिल्मों के अलावा म्युज़िक वीडियो ‘मैं उड़ना चाहती हूं’ भी तैयार किया है, जिसका मकसद महिला सशक्तिकरण है। खास बात ये है कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक करीब 1.5 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चूका है। बहुत ही कम समय में अपना नाम स्थापित कर चुके लोम ने देश विदेश के नामी फिल्म फेस्टिवल्स में अब तक 25 से ज्यादा अवॉर्ड अपने नाम किए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here