मारूति सुजुकी भारत देश भर में 15 आईटीआई में वाहन कौशल विकास केंद्र खोलेगी

1135

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया देशभर की 15 सरकारी आईटीआई संस्थानों में वाहन कौशल विकास केंद्र खोलेगी। यह केंद्र अगले तीन महीनों में खोले जाएंगे और 11 राज्यों में फैले होंगे। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक केनिची एयुकवा ने ऐसे पहले केंद्र का 25 मई 2017(गुरुवार) को दिल्ली की आईटीआई निजामुद्दीन में उद्घाटन किया।

कंपनी वर्कशॉप में सिखाएगी…..

प्रत्येक केंद्र में एक कार्यशाला होगी जहां छात्रों को वाहनों की सर्विस, रिपेयर इत्यादि का प्रायोगिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। कंपनी ने बताया कि वह ऐसे केंद्रों पर लगभग छह करोड़ रपये निवेश करेगी जो उसके कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व का हिस्सा होगा। इनसे सालाना 600 छात्रों को फायदा होने की उम्मीद है।

कौशल विकास केंद्र प्रशिक्षण सेंटर..

Maruti Suzuki कंपनी भारत सरकार की स्टार्टअप योजनाओं को प्रोत्साहन देने के लिए देशभर के 15 सरकारी आईटीआई कॉलेजों में प्रेक्टिकल ट्रेनिंग शिविर आयोजित कर रही है जिसमें वाहनों की तस्वीर और रिपेयरिंग की जानकारी दी जाएगी।

कंपनी ऐसे प्रशिक्षण केंद्र दिल्ली, वाराणसी, अमृतसर, पटियाला, गोरखपुर, जयपुर, उदयपुर, अंबाला, सोलन, कोयंबटूर, शिलांग, पुणे, मेरठ, हैदराबाद और इंदौर में खोलेगी और यह सभी अगस्त 2017 तक पूरी तरह शुरू हो जाएंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here