भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए बालिका शिक्षा जरुरी : श्री माधोपुर विधायक खर्रा

133

भारत के उज्ज्वल भविष्य के लिए बालिका शिक्षा जरुरी : श्री माधोपुर विधायक खर्रा

विधायक कोटे से 2 कमरा मय बरामदा व सिंगल फ़ेज बोरिंग की घोषणा की

57 छात्राओं को किया साइकिल वितरण

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों ने बाँधा समां

भामाशाहों ने किया निशक्त एवं निर्धन बालिकाओं के लिए की गरम कपड़ों व जूते-जुराब की घोषणा

अजीतगढ़। 25 नवम्बर 2017

स्थानीय राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को बालिकाओं को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजना के तहत विद्यालय की कक्षा 9 में अध्यनरत 57 छात्राओं को निःशुल्क साइकिल वितरण कार्यक्रम क्षेत्रीय विधायक झाबर सिंह खर्रा के मुख्य आतिथ्य व अजीतगढ़ पुलिस थानाधिकारी हिम्मत सिंह के विशिष्ठ आतिथ्य तथा सेवानिवृत्त प्राचार्य शिवकुमार जोशी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। समारोह का शुभारंभ सरस्वती मंदिर में दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। प्राचार्य राम मनोहर शर्मा की अगुवाई में शाला स्टाफ सदस्यों व ग्रामीणों द्वारा अतिथियों का स्वागत माल्यार्पण कर साफा बंधवाकर किया।

समारोह में विधायक झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देना ही आने वाले श्रेष्ठ समाज की नींव लगाने का अपने आप में अनूठा प्रयास है। उन्होंने विद्यार्थियों को राष्ट्र पर बलिदान होने वाले सैनिकों से लेकर वतर्मान परिदृश्य में भारत के नागरिकों को राष्ट्र निर्माण में अपने अपने योगदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने जापान जैसे देश का उदहारण देते हुए देश की उन्नति एव विकास के लिए समाज व सरकार की तारतम्यता पर प्रकाश डाला।
समारोह में विशिष्ठ अतिथि के रूप में पधारे अजीतगढ़ पुलिस थानाधिकारी हिम्मत सिंह ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान तथा सडक दुर्घटनाओं में बढ़ती मौतों पर अंकुश लगाने समेत सुरक्षित जीवन रखने को लेकर सीकर पुलिस की एक नई पहल “अनुशासित सीकर- सुरक्षित सीकर” सड़क सुरक्षा एक साझा सामाजिक जिम्मेदारी के अंतर्गत जन जागरूकता लाने के लिए विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की व सड़क दुर्घटनाओं से सुरक्षा का सन्देश दिया।
समारोह के अंतर्गत सेवानिवृत्त चिकित्सक केदारनाथ सोनी ने विद्यालय परिसर में 1 कमरा निर्माण की घोषणा की जिसे प्रोत्साहित करते हुए विधायक खर्रा ने घोषणा करते हुए कहा की इस एक कमरे निर्माण की सहयोग राशि में रमसा के सहयोग से 2 कमरों का निर्माण होगा तथा इसके अलावा विधायक कोटे से दो कमरे में मय बरामदा के निर्माण की घोषणा भी की गई। शाला में पेयजल की समस्याओं के समाधान के लिए भी विधायक कोटे से एक सिंगल फेस के बोरवेल की घोषणा की गई।
समारोह में भामाशाह मंगल चंद मीणा एवं युवा समाज सेवी मनीष मीणा की ओर से आने वाली सर्दी के मौसम को मद्देनजर रखते हुए निर्धन व असहाय बालिकाओं की सहायता के लिए 50 स्वेटर तथा गीतांजलि चिकित्सालय की निदेशक मोनिका यादव व डॉक्टर मंगल यादव की ओर से 70 स्वेटर की घोषणा की गई वहीँ सेवानिवृति जिला आयुर्वेदाचार्य बिहारीलाल भट्ट द्वारा भी 21 बच्चियों के लिए स्वेटर की घोषणा की गई। घोषणाओं के इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए भाजपा के युवा नेता हेमंत पारीक, भाजपा मण्डल महामंत्री विमल जोशी एवं सुनील लुणाका द्वारा कुल 90 जरूरतमंद बालिकाओं को जूते – जुराब देने की घोषणा की गयी।
इस अवसर पर सेवानिवृत्ति जिला चिकित्सा अधिकारी बिहारी लाल भट्ट, रामाकांत शर्मा, मुरारीलाल सिपुरिया, मोहम्मद शरीफ गौरी, आशीष खाण्डल, दिनेश सैनी, भाजपा नगर अध्यक्ष मक्खन लाल स्वामी, भाजपा मण्डल महामंत्री विमल जोशी, युवा भाजपा नेता हेमंत पारीक, भाजयुमों नगर उपाध्यक्ष मनीष मीणा, भाजयुमों मण्डल महामंत्री रोशनलाल सैनी, व. उपाध्यक्ष जे.पी. जाट, सुनील लुनाका, सामाजिक सद्भावना विकास मंच अध्यक्ष दिनेश शर्मा, क्षेत्रीय विकास अध्यक्ष ग्यारसीलाल टेलर, शाला स्टाफ के वीणा राजपूत, बीरबल यादव, श्रवणी चौधरी, विमला चौधरी, मुकेश शर्मा, राजेन्द्र शिखवाल, बीरबल राम जाट, राहुल मीणा आदि उपस्थित थे। समारोह का मंच संचालन बिंदु यादव ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here